MP karmchari news- ग्वालियर में सभी पटवारियों के बस्ते की जांच करें, कलेक्टर के आदेश

Bhopal Samachar

Gwalior news

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सभी पटवारियों के बस्ते की रेंडम जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा तहसीलदार न्यायालय और एसडीएम कोर्ट के नियमित निरीक्षण के आदेश भी दिए हैं। उल्लेखनीय है कि 1 दिन पहले कमिश्नर द्वारा डबरा तहसीलदार न्यायालय की जांच के बाद प्रवाचक श्रीमती वंदना जैन को सस्पेंड किया गया था। 

पटवारी, तहसीलदार और एसडीएम सबका नियमित निरीक्षण

जिले के हर पटवारी के ई-बस्ते की जाँच करें। साथ ही एसडीएम, तहसीलदार व नायब तहसीलदार के न्यायालयों (राजस्व) का क्रॉस निरीक्षण भी कराया जाए। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में दिए। उन्होंने पटवारियों के बस्ते की जाँच के लिये अधीक्षक भू-अभिलेख की टीम को जिम्मेदारी सौंपी है। इसी तरह सभी एसडीएम को स्वयं के न्यायालय सहित अपने अधीनस्थ तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों के न्यायालयों की जाँच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही एसडीएम जिले के अन्य एसडीएम न्यायालयों का क्रॉस निरीक्षण भी करें। 

सभी राजस्व प्रकरण अनिवार्यत: आरसीएमएस में दर्ज हो

सोमवार को यहाँ जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के सभी एसडीएम व तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्र के पटवारियों के बस्ते की रेण्डम जाँच करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि पटवारी बस्ते और राजस्व न्यायालयों की जाँच प्रभावी ढंग से की जाए, जिससे सभी राजस्व न्यायालय व राजस्व अधिकारियों के कार्यालय व्यवस्थित हों। साथ ही सभी राजस्व प्रकरण अनिवार्यत: आरसीएमएस में दर्ज हो जाएँ। उन्होंने साफ किया इसमें किसी भी प्रकार की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं होगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!