MP NEWS- खरगोन के झिरन्या BEO ऑफिस का बाबू सस्पेंड

NEWS ROOM
खरगोन। 
मध्यप्रदेश में खरगोन जिले के झिरन्या के विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बाबू को सस्पेंड किया गया है। झिरन्या विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ लेखा प्रभारी बाबू सिंह वास्कले के खिलाफ जनसुनवाई में कलेक्टर वर्मा को शिकायतें प्राप्त हुई थी। उन शिकायतों की जांच रिपोर्ट आने बाद उन्हें कलेक्टर ने बुधवार को दोष सिद्ध होने पर निलंबन की कार्रवाई की है।

उल्लेखनीय है कि 17 मई को जनसुनवाई में प्राप्त शिकायत के आधार पर विकासखण्ड शिक्षा झिरन्या में पदस्थ शिक्षकों के द्वारा विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय झिरन्या में लंबित स्वत्वों के भुगतान में राशि की मांग किया जाना, एरियर राशि का भुगातन नही किया जाना तथा अनावश्यक वेतन काटे जाने की शिकायत की जांच के लिए 3 सदस्यीय दल गठित कर जांच करवाई गई।

जांच प्रतिवेदन अनुसार सितम्बर 2022 में जिन शिक्षकों का वेतन अनावश्यक रूप से किया काटा गया है, उसका भुगतान अब तक नहीं किया गया। 4 संकुलों का सातवें वेतनमान की चौथी किश्त का एरियर का भुगतान समय पर नहीं किया गया। शिक्षकों की उपस्थिति होने के बावजूद भी अनावश्यक रूप से वेतन काटकर परेशान किया गया तथा शिक्षकों के एरियर एवं अन्य कार्यों के बदले राशि की मांग की जाना प्रमाणित पाया गया। इस अनियमितताओं के लिए प्रथम दृष्टया कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 बाबुसिंह वास्कले, लेखा प्रभारी दोषी पाए गए। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!