मध्य प्रदेश कांग्रेस में इंदौर के जीतू पटवारी का डाउनफॉल, स्टेट लेवल कैटेगरी से बाहर - MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh Congress politics news 

जीतू पटवारी, सन 2018 के आसपास मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक नाम हुआ करता था। श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद सबसे ज्यादा चर्चा श्री जीतू पटवारी की होती थी। राहुल गांधी के बड़े नजदीकी नेता कहे जाते थे परंतु अब जीतू पटवारी का डाउनफॉल चल रहा है। कमलनाथ ने तो उन्हें काफी पहले किनारे कर दिया था, अब राहुल गांधी ने भी महत्व देना बंद कर दिया है। कांग्रेस पार्टी में श्री जीतू पटवारी को स्टेट लेवल कैटेगरी से बाहर कर दिया गया है। अब वह राज्यस्तरीय नहीं बल्कि क्षेत्रीय नेता हैं।

जीतू पटवारी, एक समय मध्य प्रदेश के सबसे व्यवहार कुशल विधायक थे

दिल्ली में आज आयोजित हुई ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की चुनावी बैठक के दौरान मध्यप्रदेश में राजनीति के पत्रकारों के बीच में श्री जीतू पटवारी चर्चा का मुख्य केंद्र रहे। सबको याद है कि किस प्रकार जीतू पटवारी ने दूसरी बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी। युवक कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष के बाद जब बतौर विधायक श्री जीतू पटवारी ने सभी प्रकार के लोगों से व्यवहार बनाना शुरू किया तो, उनकी लोकप्रियता रॉकेट की तरह आसमान की तरफ बढ़ती चली जा रही थी। 

2018 के विधानसभा चुनाव में धांसू परफॉर्मेंस दिया था 

श्री जीतू पटवारी की बढ़ती लोकप्रियता के कारण उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव बनाया गया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में श्री जीतू पटवारी ने पूरे मध्यप्रदेश का दौरा किया था। इसके चलते श्री जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया था। जब मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो उच्च शिक्षा जैसा महत्वपूर्ण विभाग भी दिया गया, लेकिन इसके बाद श्री जीतू पटवारी की पॉलीटिकल लाइफ में कॉन्ट्रोवर्सी शुरू हो गई। 

जीतू पटवारी, एक बयान और एक कार्यक्रम ने दृश्य बदल दिया

कहानी लंबी है लेकिन हाल ही में श्री जीतू पटवारी के एक बयान और एक कार्यक्रम ने उन्हें अपनी ही कांग्रेस पार्टी में सीमित करके रख दिया। श्री जीतू पटवारी ने एक ऐसा बयान दिया, जिसका तात्पर्य था कि, वह सीधे हाईकमान से कनेक्ट है और कमलनाथ एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी उनके बारे में फैसला नहीं कर सकती। जब राहुल गांधी पदयात्रा करते हुए मध्यप्रदेश आए तो श्री जीतू पटवारी ने अपने विधानसभा क्षेत्र में बिल्कुल अलग तरीके का कार्यक्रम किया। उस समय तो कार्यक्रम बड़ा भव्य लगा परंतु एक मैसेज देकर गया कि, जीतू पटवारी मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी से अलग अपना एक नया अस्तित्व बना रहे हैं। 

जीतू पटवारी और कमलनाथ के बीच प्रतिस्पर्धा

फिलहाल, कमलनाथ से रेस कर रहे श्री जीतू पटवारी को ठोकर लगी है। AICC की चुनावी बैठक में श्री जीतू पटवारी को आमंत्रित नहीं किया जाना, उनके समर्थकों को भी निराश करता है, लेकिन कहते हैं कि राजनीति में कुछ भी स्थाई नहीं होता। समय सबको अवसर देता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!