MP NEWS- हाईटेंशन लाइन के नीचे बने मकान तोड़ दिए जाएंगे, गाडरवारा से हुई शुरुआत

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh news 

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा शहर में एमपी ट्रांस्को की रिपोर्ट पर जिला प्रशासन ने हाईटेंशन लाइन के नीचे वाले दो मकानों के ऊपरी हिस्से को तोड़ दिया। इसके बाद कहा गया है कि पूरे मध्यप्रदेश में बिजली कंपनियों द्वारा इस प्रकार की जांच की जाएगी और हाईटेंशन लाइन के नीचे एवं आसपास बने मकानों को तोड़ दिया जाएगा। 

एमपी ट्रांस्को के मुख्य अभियंता श्री एस के गायकवाड़ ने बताया कि, 29 एवं 30 अप्रैल को 132 केवी गाडरवारा पोंडर हाई टेंशन लाइन पर टिफिन के बाद फाल्ट की जांच के दौरान पाया गया कि हाईटेंशन लाइन के नीचे दो व्यक्तियों की इमारत के ऊपरी हिस्से में स्टील शीट एवं छड़ के कारण आंधी तूफान की स्थिति में उनके कंडक्टर स्विंग के रेंज में आ जाने के कारण ट्रिपिंग की घटना हो गई थी। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रशासन ने हाईटेंशन लाइन के नीचे हुए निर्माण को अवैध एवं मानव जीवन के लिए खतरा घोषित करते हुए तोड़ दिया। 

एमपी ट्रांस्को के मुख्य अभियंता श्री एस के गायकवाड़ का कहना है कि मध्य प्रदेश के अनेक स्थानों पर इस तरह की स्थिति बनी हुई है। इसलिए हम जांच करेंगे और प्रशासन को साथ में लेकर इस प्रकार के सभी निर्माण तोड़ दिए जाएंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!