महाकाल लोक उज्जैन, मूर्तियों के टूटने के बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला है या नहीं, पढ़िए- MP NEWS

Bhopal Samachar

Mahakal lok ujjain latest update news

दिनांक 28 मई 2023 रविवार को आई आंधी और बारिश में उज्जैन स्थित महाकाल लोक में स्थापित सप्त ऋषियों की मूर्तियां टूट गई थी। इसके बाद श्रद्धालुओं के लिए महाकाल लोक बंद कर दिया गया था। प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने आज महाकाल लोक का निरीक्षण किया एवं सप्तऋषि मंडल की स्थिति का अवलोकन किया। 

महाकाल लोक उज्जैन- अन्य मूर्तियां इससे प्रभावित नहीं हुई

जनसंपर्क अधिकारी श्री हरिशंकर शर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए महाकाल लोक खोल दिया गया है। किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने बताया कि 1 सप्ताह के भीतर सप्त ऋषि मंडल में नवीन मूर्तियों की स्थापना हो जाएगी। उज्जैन जिले के प्रभारी एवं वित्त, योजना, सांख्यिकी एवं वाणिज्यिक कर मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि प्राकृतिक आपदा पर किसी का बस नहीं है। गत दिवस आये आंधी-तूफान में 50-50 साल पुराने वृक्ष उखड़कर गिर गये। आंधी-तूफान में महाकाल लोक में स्थापित किये गये सप्तऋषि मण्डल की मूर्तियां गिर गई, जबकि अन्य मूर्तियां इससे प्रभावित नहीं हुई। 

श्री देवड़ा ने कहा कि आंधी-तूफान में गिरी मूर्तियां शीघ्र पुन: स्थापित कर दी जायेंगी तथा अन्य मूर्तियों की तकनीकी जांच कर उन्हें सुदृढ़ किया जायेगा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि आंधी-तूफान पर किसी का बस नहीं है, प्राकृतिक आपदा पर अनर्गल आरोप लगाकर किसी को राजनीति नहीं करना चाहिये। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!