MP NEWS- कार्तिकेय और कांग्रेस के बीच घमासान जारी, अब तक कार्तिकेय को बढ़त, कांग्रेस पीछे

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh Chunav politics news 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बीच घमासान जारी है। इस संघर्ष में कार्तिकेय सिंह चौहान को बढ़त मिल रही है जबकि कांग्रेस पार्टी के नंबर कम होते चले जा रहे हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि कांग्रेस ने राजनीति की मर्यादा का उल्लंघन किया और दूसरी बात यह है कि कांग्रेस के स्पेशलिस्ट और विद्वानों के सामने एक अकेले कार्तिकेय सिंह चौहान न केवल लगातार टिके हुए हैं बल्कि ताबड़तोड़ जवाबी हमले भी कर रहे हैं। 

कांग्रेस और कार्तिकेय के विवाद कहां से शुरू हुआ 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी मैरिज एनिवर्सरी के दिन एक फोटो शेयर किया। जिसमें श्रीमती साधना सिंह भोजन पका रही हैं और श्री शिवराज सिंह चौहान उनके नजदीक बैठे हैं। बिलकुल वैसे ही जैसे मध्यप्रदेश में दंपति, सामान्य परिवार में रहते हैं। विवाह की वर्षगांठ नितांत व्यक्तिगत मामला है। इस पर या तो शुभकामनाएं दी जा सकती हैं या फिर चुप रहा जा सकता है, राजनीति तो कतई नहीं की जा सकती लेकिन कांग्रेस पार्टी के डिजिटल योद्धाओं ने मर्यादा भंग कर दी। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ऑफिशल टि्वटर हैंडल से। इस फोटो पर प्रतिक्रिया दी गई कि, आदरणीय मामी जी! अब आपकी जल्दी ही चूल्हा फूटने की तकलीफ खत्म होने वाली है। क्योंकि कमलनाथ जी के मुख्यमंत्री बनते ही आपको भी ₹500 में गैस सिलेंडर मिलेगा। 

कार्तिकेय सिंह ने संतुलित जवाब दिया

श्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र श्री कार्तिकेय सिंह चौहान ने इस मामले में मर्यादित प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा कि, मेरी माँ 32 साल से पिताजी के पीछे उनकी ताकत बनकर खड़ी रही, सुख और दु:ख में उनका संबल बनीं, लेकिन कांग्रेस रिश्तों की पवित्रता, प्रेम, को नहीं समझती, वो हर बात में राजनीति देखती है।

आखिर करें भी क्यों ना, चरित्र शब्द की समझ कांग्रेस के नेताओं को कम है। जनता की सेवा पिताजी के लिए पहला कर्तव्य है। परिवार के लिए उन्हें समय कम ही मिलता है, और ऐसे कुछ पल वो कभी-कभी साझा करते हैं, लेकिन कितनी गिरी है कांग्रेसी सोच कि राजनैतिक फायदे के लिए उसे भी निशाना बना रही है। बजरंग बली मेरे माता-पिता के इन खूबसूरत पलों को बुरी नज़र से बचायें। 

कांग्रेस ने फिर हमला कर दिया 

श्री कार्तिकेय सिंह चौहान की प्रतिक्रिया पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ऑफिशल टि्वटर हैंडल से फिर रिप्लाई किया गया। लिखा गया कि, हे ! युवराज, माता-पिता के प्रति आदर हम सबके मन में है, लेकिन,
- आपको उन बहन-बेटियों को दर्द क्यों नहीं दिखता जिनके घर में आपके पिता की दी हुई महंगाई ने कोहराम मचा रखा है।
- जब आप अमेरिका में पढ़ाई कर रहे थे तब आपके पिता जी की सरकार मंदसौर में किसानों के बच्चों को गोलियों से भून रही थी।
- आपको उन युवाओं का दर्द क्यों नहीं दिखता जो आपके पिता जी की सरकार में भर्ती के इंतज़ार में ओवरऐज होकर घर बैठ गये।
- आपको आपके पिताजी के शासनकाल में हुये व्यापम, ईटेंडर, कारम डैम, पोषण आहार, पुलिस भर्ती, पेसा समन्वयक भर्ती जैसे हज़ारों घोटालों पर अफ़सोस क्यों नहीं होता।
- आपके पिताजी लोकतंत्र की हत्या कर कुर्सी पर बैठे हैं। आपको कभी इस बात पर अफ़सोस क्यों नहीं होता ?
- आपके पिताजी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश लगातार बलात्कार में पूरे देश में नंबर वन आता रहा है, आपको अफ़सोस कब होगा ?
- आदिवासियों पर अत्याचार में मध्यप्रदेश पूरे देश हमें नंबर वन है, ये आपको भी दिखता होगा ?

इसलिए अमेरिका रिटर्न युवराज से प्रार्थना है कि आप भी नारी सम्मान योजना का जमकर प्रचार प्रसार करें और अधिक से अधिक महिलाओं को इस योजना से जोड़कर उन्हें लाभ दिलायें व अपने पिताजी के जंगलराज से मध्यप्रदेश को मुक्ति दिलाने के लिये प्रभु हनुमान की नियमित उपासना करें। 

कार्तिकेय ने भी मोर्चा नहीं छोड़ा, जवाब पढ़िए

युवराज शब्द आप लोगों के लिए नया नहीं है।
आपकी पार्टी में कई युवराज हैं, शहज़ादे हैं। 
आपको तो कई बार युवराज युवराज बोलना पड़ता होगा , 
इसलिए आदतन यहाँ भी लिख दिया।
ख़ैर ये छोड़िये #भाजपा की वजह से आपकी पार्टी महिलाओं का सम्मान करना सीखने की कोशिश करने लगी, हालाँकि  वो आपसे होगा नहीं आपके DNA में नहीं है।
वैसे सुना है बड़े भाई श्री नकुल नाथ जब अमेरिका में थे तो देश में सिख नरसंहार हो रहा था?? 
मेरा समय बर्बाद करने के बजाय चुनाव लड़ने का प्रयास कीजिए।
वैसे लगता नहीं, फिर भी उम्मीद करता हूँ कि आप राजनीति के लिए मुद्दे खोजेंगे, परिवार नहीं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!