MP NEWS- डिंडोरी में बड़े कांग्रेस नेताओं के सामूहिक इस्तीफे, पूर्व जिलाध्यक्ष निष्कासित

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh Chunav politics news 

मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले में कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं ने सामूहिक इस्तीफे दे दिए। सभी नेता श्री वीरेंद्र बिहारी शुक्ला को जिलाध्यक्ष के पद से हटाए जाने से नाराज हैं। इसके जवाब में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने डिंडोरी के पूर्व जिला अध्यक्ष श्री वीरेंद्र बिहारी शुक्ला को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। आरोप है कि उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ बयान बाजी की जो कि अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। 

वीरेंद्र बिहारी के समर्थन में सामूहिक इस्तीफे

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने श्री वीरेंद्र बिहारी शुक्ला को डिंडोरी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पद से हटाकर श्री अशोक पड़वार को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया था। प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ के इस फैसले से नाराज जिलापंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते, उपाध्यक्ष अंजू ब्यौहार, नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता सारस समेत जिलापंचायत सदस्य एवं पार्षदों ने कांग्रेस पार्टी से सामूहिक इस्तीफ़ा दे दिया है। 

जिलापंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने वीरेंद्र बिहारी को जिलाध्यक्ष पद से हटाने के लिए स्थानीय कांग्रेस विधायक पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। जिलापंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने के भी संकेत दिए हैं। वहीं प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी का दर्द छलक पड़ा और वे भावुक हो गए।

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी ने न सिर्फ स्थानीय विधायक ओमकार मरकाम बल्कि पीसीसी चीफ कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से नहीं बल्कि कमलनाथ की मनमानी के चलते गिरी थी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!