मध्य प्रदेश की तरफ बादलों की एक और बटालियन आ रही है, पढ़िए कितना उत्पात मचाएगी- MP WEATHER

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh weather forecast 

मध्य प्रदेश के मौसम की वर्तमान स्थिति ऐसी है मानो गर्मी से पहले मानसून आ गए हों। बादल पूरे प्रदेश में उपद्रव कर रहे हैं। कहीं आंधी बारिश तू कहीं ओलावृष्टि हो रही है। वैज्ञानिकों ने कहा था कि 4 मई तक इन बाद का सारा दम निकल जाएगा लेकिन अब खबर आ रही है कि बादलों की एक और बटालियन मध्यप्रदेश की तरफ बढ़ रही है। आइए जानते हैं कि, यह मध्य प्रदेश में कहां और कितना उत्पात मचाएगी। 

मध्य प्रदेश के मौसम समाचार- इन जिलों में बादलों का उपद्रव

गर्मी के मौसम में बादल की छांव सबको अच्छी लगती है परंतु इन दिनों मध्यप्रदेश में जो कुछ भी हो रहा है वह अच्छा तो लग रहा है परंतु अच्छा नहीं है। पिछले 24 घंटे में राजधानी भोपाल के अलावा सतना, राजगढ़, अशोकनगर, रीवा, धार, आगर मालवा, रायसेन, सीधी, छतरपुर, पचमढ़ी, सागर, जबलपुर, दमोह, इंदौर एवं उज्जैन जिलों में कई स्थानों पर आंधी-बारिश और ओलावृष्टि के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ और लोगों की संपत्ति का नुकसान हुआ। आगर मालवा में बिजली गिरने के कारण 2 लोगों की मृत्यु हो गई। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - MP WEATHER FORECAST

मौसम वैज्ञानिक डॉ वेद प्रकाश सिंह का कहना है कि सोमवार से एक नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में चक्रवर्ती घेरा बना हुआ है। यानी बादलों की एक और बटालियन मध्यप्रदेश की तरफ बढ़ रही है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ तीनों मध्य प्रदेश के सीमावर्ती राज्य हैं। इनके आसमान में चक्रवात होने का मतलब है कि बादल मध्यप्रदेश के आसमान में बार-बार टकराएंगे और ऐसी स्थिति में आंधी के साथ भारी बारिश, ओलावृष्टि फॉर भारी मात्रा में वज्रपात जैसी घटनाएं हो सकती हैं। चिंता की बात यह है कि इस प्रकार की घटनाएं अचानक होंगी। मध्य प्रदेश में मौसम विभाग के पास ऐसे संसाधन उपलब्ध नहीं है जो 4-6 घंटे पहले सटीक जानकारी दे सके। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!