MPTET-2023: मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में 40-50 प्रतिशत के लिए भोपाल में प्रदर्शन

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नीलम पार्क में आज मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के अभ्यर्थियों द्वारा प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों की सिर्फ एक मांग है। क्वालिफिकेशन के लिए जो निर्धारण चयन परीक्षा में किया गया है वही निर्धारण पात्रता परीक्षा में भी होना चाहिए।

चयन परीक्षा में 40-50 तो पात्रता परीक्षा में 50-60 क्यों

मध्य प्रदेश के समस्त जिलों से आए MPTET (मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा) 2023 में सम्मिलित अभ्यर्थियों द्वारा सुबह 10:00 बजे नीलम पार्क में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की सिर्फ एक मांग है। जिस प्रकार चयन परीक्षा में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अनारक्षित जाति निर्धन वर्ग को 40% तथा अनारक्षित जाति सामान्य वर्ग को 50% में क्वालीफाई माना जा रहा है उसी प्रकार शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 1 में भी SC,ST,OBC एवं EWS को 40% तथा अनारक्षित सामान्य जाति वर्ग को 50% में क्वालीफाई माना जाए। दावा किया गया है कि नीलम पार्क में लगभग 2000 प्रदर्शनकारी एकत्रित हुए थे। 

पात्रता परीक्षा में भी उत्तर कुंजी जारी करनी चाहिए

उपरोक्त के अलावा एक और मांग अभ्यर्थियों द्वारा की जा रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि जब से चयन परीक्षा का प्रावधान शुरू हुआ है तब से पात्रता परीक्षा में प्रश्न उत्तर को चैलेंज करने की सुविधा समाप्त कर दी गई है। यदि पेपर में कोई प्रश्न गलत है, तो उसे चैलेंज नहीं कर सकते। डायरेक्ट रिजल्ट घोषित कर दिया जाता है। यह पॉलिसी भी अन्याय पूर्ण है। कर्मचारी चयन मंडल मध्य प्रदेश भोपाल को पहले की तरह उत्तर कुंजी जारी करनी चाहिए एवं अभ्यावेदन पर विचार करना चाहिए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!