सभी कर्मचारियों के लिए Part Time PhD, नौकरी के साथ कर सकते हैं, डॉक्टर बन सकते हैं - DBRAU NEWS

Bhopal Samachar

Central and State Government employees news 

पीएचडी एक ऐसी डिग्री है, जिसे बहुत सारे लोग जिंदगी में प्राथमिक सफलता प्राप्त हो जाने के बाद करना चाहते हैं लेकिन कामकाज की दौड़-धूप, नौकरी की शर्तें और पाबंदियों के कारण पीएचडी, एक सपना बनकर रह जाती है, लेकिन अब कोई प्रॉब्लम नहीं होगी क्योंकि पार्ट टाइम पीएचडी डिग्री शुरू होने जा रहे हैं। आगरा यूनिवर्सिटी इसकी तैयारी कर रही है। 

शिक्षकों के साथ सभी प्रकार के कर्मचारियों के लिए पार्ट टाइम पीएचडी

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (मूल नाम आगरा यूनिवर्सिटी) के एक प्रोफेसर ने बताया कि, यह योजना केवल शासकीय शिक्षकों के लिए तैयार की गई थी परंतु बाद में सभी कर्मचारियों के लिए ओपन की जा रही है। यूनिवर्सिटी की डीन रिसर्च प्रोफेसर विनीता सिंह कहती है कि नेक्स्ट एकेडमिक सेशन से पार्ट टाइम पीएचडी के एडमिशन शुरू कर दिए जाएंगे। 1 हफ्ते के भीतर कार्य परिषद की बैठक में प्रस्ताव पास होने के बाद शासन को भेज दिया जाएगा। अब केवल शिक्षक ही नहीं बल्कि किसी भी प्रकार की नौकरी का कर्मचारी पार्ट टाइम पीएचडी कर सकेंगे। 

आगरा यूनिवर्सिटी की डील रिचार्ज प्रोफेसर विनीता सिंह ने बताया कि, शासन स्तर पर प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाने के बाद एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करेंगे और उसी समय नियम एवं शर्तों की घोषणा की जाएगी। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!