Small Business Ideas- साल के 15-20 लाख तो खेलते खिलाते कमा सकते हैं, पूंजी 5 लाख से कम

Bhopal Samachar

Best Low investment high profit business ideas 

कुछ लोग कहते हैं ना कि पैसा कमाना तो बच्चों का खेल है। तो चलिए, आज अपन बच्चों के खेल से पैसा कमाने के प्लान पर डिस्कस करते हैं। एक ऐसा इनोवेटिव स्टार्टअप आइडिया जिसे गवर्नमेंट ऑफिशल्स भी सपोर्ट करेंगे और सरकार शाबाशी देगी। करोड़पति कारोबारियों से क्राउडफंडिंग और सरकार से ग्रांट भी मिल सकती है। आइए मिलकर प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाते हैं। 

BUSINESS OPPORTUNITY

बच्चे सारी दुनिया के लिए सबसे संवेदनशील विषय होते हैं और भारत में तो अभिमान और प्रदर्शन का विषय भी होते हैं। पेरेंट्स अपने बच्चों की हेल्थ के लिए, फिजिकल एक्टिविटी के लिए उन्हें स्पोर्ट्स में डालते हैं। एकेडमी ज्वाइन कराते हैं। जितनी फीस स्कूल में खर्च करते हैं उतनी ही फीस एकेडमी को भी देते हैं, लेकिन भारत के हर शहर में एकेडमी नहीं होती। जहां होती भी हैं वहां लिमिटेड सीट्स होती हैं। कई दूसरे कारणों के चलते हर बच्चा एकेडमी तक नहीं जा सकता लेकिन यदि अपन एकेडमी को उनकी सोसाइटी में लेकर चले जाए तो कैसा रहेगा। 

BUSINESS PLAN POINT TO POINT

  • ग्राउंड की क्लीनिंग के लिए कुछ मशीनों की जरूरत होगी। 
  • एक बढ़िया क्वालिटी का मैट चाहिए जिस पर एक्टिविटी होगी। गिरने पर बच्चों को चोट नहीं लगेगी। 
  • क्योंकि अपन JUNIOR KABADDI ACADEMY प्लान कर रहे हैं। 
  • अपन अपनी मशीनों और मैट को लेकर महीने में एक बार एक सोसाइटी या कॉलोनी में जाएंगे। 
  • जूनियर कबड्डी कंपटीशन का आयोजन किया जाएगा। 
  • पार्टिसिपेट करने वाले बच्चों को यूनिफॉर्म और शूज दिए जाएंगे। 
  • हर बच्चे को सर्टिफिकेट मिलेगा और अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को अवार्ड दिए जाएंगे। 
  • जीतने वाली टीम को इनाम दिया जाएगा। 
  • ऐसा इसलिए ताकि हर बच्चे की मम्मी उसका फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर सके। 

पैसा कहां से आएगा फायदा कैसे होगा 

अपन महीने के 30 दिन लगातार कंपटीशन आयोजित करेंगे। पार्टिसिपेट करने वाले बच्चों से एंट्री फीस मिलेगी। कुछ लोकल बिजनेस स्पॉन्सर मिल सकते हैं। यूनिफॉर्म और जूतों में भी थोड़ी कमाई तो होगी लेकिन यह सब कुछ लोगों को आकर्षित करने के लिए है। इसके साथ ही हर कॉलोनी हर सोसाइटी में अपनी एकेडमी की ब्रांच खोलनी है। भारत में कबड्डी कोच सबसे सस्ते मिलते हैं। आपके शहर का हर खिलाड़ी चाहे वह क्रिकेट खेलता हो या फुटबॉल, कबड्डी का कोच हो सकता है। उसे न्यूनतम वेतन के साथ प्रत्येक बच्चे की फीस पर कमीशन भी दिया जाएगा। एकेडमी की ब्रांच से अपनी सबसे बड़ी कमाई होगी। एक स्कूल कितना भी बड़ा क्यों ना हो लेकिन हर मोहल्ले में क्लास नहीं लगा सकता। 

कैलकुलेट कीजिए आपके शहर में कुल कितनी कॉलोनी, कितना पोटेंशियल, स्कूल की फीस कितनी, अकैडमी की फीस कितनी, अपना खर्चा कितना और अपना नेट प्रॉफिट कितना। 

बस एक बात ध्यान रखने की जरूरत है कि, बड़े पैमाने पर करना है लीगल डॉक्यूमेंटेशन और नेशनल लेवल की सुविधाओं और उपकरणों के साथ करना है। इसीलिए कबड्डी चुना क्योंकि इसमें सबसे बढ़िया करने पर भी बहुत ज्यादा खर्चा नहीं आता और फिर बच्चों को भी बड़ा मजा आता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!