Small Business Ideas- 30 हजार से 3 लाख तक कमाएं, न्यू फीचर, यूट्यूब पर डिजिटल दुकान खोलें

Bhopal Samachar

New best business ideas in Hindi

ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर करोड़ों का कारोबार होता है परंतु भारत के छोटे व्यापारियों को उतना फायदा नहीं होता क्योंकि सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट कंपनियां खुद बेचती है। दूसरे प्रोडक्ट की लिस्टिंग करना, उसे टॉप रिजल्ट में लेकर आना अपने आप में बड़ा चैलेंज होता है परंतु अब यह प्रॉब्लम सॉल्व हो गई है। ऐमजॉन की तरह यूट्यूब पर अपने प्रोडक्ट बेच सकते हैं। अमेजॉन और फ्लिपकार्ट को कमीशन देना पड़ता है लेकिन यूट्यूब को कोई कमीशन नहीं देना पड़ेगा। 

YouTube Shopping से जितना चाहो उतना पैसा कमाओ

ऑनलाइन शॉपिंग की दुनिया में यह एक क्रांतिकारी परिवर्तन की शुरुआत है। अब तक आप अपने यूट्यूब चैनल पर प्रोडक्ट का फ्री प्रमोशन कर पाते थे। बिक्री के लिए आपको डिस्क्रिप्शन में लिंक देनी पड़ती थी परंतु अब वीडियो में आपका प्रोडक्ट प्रदर्शित होगा और वहीं से लोग उसे खरीद भी पाएंगे। यानी ग्राहक को यूट्यूब छोड़कर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यदि वीडियो में उसे प्रोडक्ट पसंद आया तो सिंगल क्लिक से वह प्रोडक्ट को खरीद भी सकता है। इस सुविधा से आपकी बिक्री बढ़ जाएगी। 

YouTube Shopping- बिना पूंजी लगा पैसा कैसे कमाए

आपको केवल अपना यूट्यूब चैनल शुरू करना है। इसकी निर्धारित शर्तें पूरी करने के बाद आप बाजार में उपलब्ध है कोई भी 30 प्रोडक्ट बेचने के लिए प्रदर्शित कर सकते हैं। आप इस लिस्ट में किसी भी प्रोडक्ट को रिमूव कर सकते हैं और नया प्रोडक्ट जोड़ सकते हैं। आपको हमेशा की तरह केवल प्रोडक्ट के बारे में एक वीडियो बनाना है। इस वीडियो के साथ आपका प्रोडक्ट बिक्री के लिए प्रदर्शित होगा। यदि कोई खरीदना चाहता है तो तत्काल खरीद सकेगा। उसका पेमेंट डायरेक्ट आपके बैंक में आएगा। आपको यूट्यूब को कोई भी कमीशन नहीं देना पड़ेगा। 

बाजार में ऐसे हजारों दुकानदार हैं जिनके पास बहुत अच्छे प्रोडक्ट होते हैं परंतु उन्हें अपने प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचना नहीं आता। कई दुकानदारों के पास इसके लिए समय भी नहीं होता। एक अकेला व्यक्ति सारे काम नहीं कर सकता। आप उसकी हेल्प करके उसके प्रोडक्ट यूट्यूब के माध्यम से डायरेक्ट सेल कर सकते हैं। बदले में कमीशन कमा सकते हैं। जो प्रोडक्ट ज्यादा बिकने लगे उस पर आप ज्यादा कमीशन की मांग भी कर सकते हैं। 

YouTube Shopping से करोड़पति भी बन सकते हैं

भारत में यूट्यूब यूजर्स की संख्या 46 करोड़ से ज्यादा है। इनमें से ज्यादातर लोग हर रोज ऐमजॉन या फ्लिपकार्ट पर नहीं जाते लेकिन यूट्यूब पर आते हैं। यानी यूट्यूब पर ग्राहकों की सबसे बड़ी भीड़ मौजूद है। आप पूरे भारत में और भारत के बाहर भी अपने प्रोडक्ट्स सप्लाई कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यूट्यूब यह सुविधा उस समय लेकर आया है जब ग्राहक से पेमेंट प्राप्त करना और अपने प्रोडक्ट की नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर सप्लाई करना सबसे आसान हो गया है। 

YouTube Shopping- लोगों के फ्री में विज्ञापन चलाओ और कमीशन कमाओ 

इसे रेफरल कहते हैं। अब तक समस्या यह थी कि यदि आप अपने यूट्यूब चैनल पर किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन करते हैं तो उसका क्या इंपैक्ट हुआ, प्रोडक्ट बिका या नहीं इसका पता नहीं चल पात। इसलिए दुकानदार भी यूट्यूब चैनल वालों को प्रमोशन का पैसा देने में हिचकिचाते हैं, लेकिन यूट्यूब शॉपिंग कीमत आप खुद उनके प्रोडक्ट बेच पाएंगे और उसके बदले में डायरेक्ट कमीशन कमा सकते हैं। 

कृपया इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें। यदि आपका यूट्यूब चैनल है तो आप आज से ही शुरु कर सकते हैं और यदि नहीं है तो फ्री में यूट्यूब चैनल बनाकर शुरू कर सकते हैं। आप चाहे तो थोड़ी सी पूंजी लगाकर कुछ प्रोफेशनल्स हायर कर सकते हैं। जो आपके यूट्यूब चैनल को दिए गए समय में एलिजिबल बना देंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!