Small Business Ideas- ना मशीन ना मार्केटिंग, 30000 मंथली कमाने DCM STORE, पूंजी 2 लाख

Best Low investment high profit business ideas 

DCM STORE एक ऐसा बिजनेस है, जिसे स्टार्ट करना सबसे आसान है। ना कोई मशीन लगाकर प्रोडक्ट तैयार करना पड़ेगा और ना ही किसी प्रोडक्ट के लिए मार्केटिंग करनी होगी। इस स्टोर में ऐसे प्रोडक्ट बिकेंगे जिनके आधे ग्राहक परमानेंट होते हैं और शेष आधे ग्राहक वर्ड ऑफ माउथ से आते हैं। केवल इन्वेंटरी मेंटेन करनी होती है। वैरायटी कम नहीं पढ़नी चाहिए। 

NEW BUSINESS OPPORTUNITY

प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को 1 साल में 5-6 प्रोजेक्ट मिलते हैं। हर लड़की जब बड़ी हो रही होती है तो चाहती है कि अपने हाथ से कुछ ऐसा बनाए जो उसके मायके में उसकी याद के तौर पर हमेशा के लिए बना रहे। कुछ महिलाओं के हाथ में हुनर होता है, वह खाना के अलावा कुछ और चीजें भी बहुत अच्छी बना सकती है, परंतु इन सब की एक कॉमन प्रॉब्लम होती है कि इन्हें मटेरियल नहीं मिलता। जो मिलता है उसी में समझौता करना पड़ता है। इसी प्रॉब्लम था सॉल्यूशन अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

BUSINESS PLAN POINT TO POINT

कृपया सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसे शहर में रहते हैं जहां अच्छे प्राइवेट स्कूल हैं, कॉलेज हैं और कुछ ऐसे लोग भी रहते हैं जिन्हें क्रिएटिविटी पसंद है। क्योंकि अपन को DIY CRAFT MATERIAL STORE खोलना है। 
यह मटेरियल INDIA MART वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगा। 
✔ कृपया पहले अध्ययन करें कि कुल मिलाकर बाजार में कितने प्रकार के DIY CRAFT MATERIAL उपलब्ध हैं। 
✔ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरस सर्वे करें। 
✔ DIY CRAFT MATERIAL मैन्युफैक्चरिंग करने वालों का पता लगाएं। 
✔ DIY CRAFT MATERIAL की सही रेट का पता लगाएं। 
✔ अपने शहर में कुछ रिलेटेड लोगों से बात करें और जानने की कोशिश करें कि किस प्रकार के DIY CRAFT MATERIAL की डिमांड आएगी।
✔ होमवर्क पूरा हो जाने के बाद अपनी बिजनेस फर्म का रजिस्ट्रेशन एवं लीगल फॉर्मेलिटी पूरी करें। 
✔ माल खरीदें और सजा दें, सोशल मीडिया के जरिए सबको बता दे। बस हो गया। 

हर शहर में ऐसे सैकड़ों लोग (खास तौर पर महिलाएं और लड़कियां) होते हैं जो DIY CRAFT MATERIAL से प्रोडक्ट बनाकर अपना बिजनेस स्टार्ट करते हैं। उनके लिए पार्ट टाइम होता है, और कुछ एक्स्ट्रा इनकम हो जाती है। 

याद रखें कि DIY CRAFT MATERIAL STORE की सफलता के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है आपकी प्राइस रेंज, वैरायटी और इन्वेंटरी। लोगों को ऑनलाइन के बराबर कीमत चाहिए। चुनने के लिए ढेर सारे विकल्प चाहिए और जितनी डिमांड हो उतना मटेरियल चाहिए। इसलिए जिस कैटेगरी पर काम करें उसकी पूरी इन्वेंटरी आपके पास होनी चाहिए। मैन्युफैक्चरिंग वाले वापसी की शर्त पर भी माल देते हैं। खरीदते समय आपकी स्किल की जरूरत जरूर पड़ेगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !