मध्य प्रदेश मानसून- पहली बारिश में 19 जिलों में बाढ़ का खतरा, कलेक्टरों को अलर्ट जारी - MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh monsoon weather forecast

बालाघाट और मंडला के रास्ते मानसून के बादल मध्यप्रदेश में प्रवेश कर चुके हैं। फिलहाल कुछ हल्के बादल आसमान का चक्कर लगाने आए हैं लेकिन इन के ठीक पीछे घने काले बादलों की बटालियन चली आ रही है। रिलीफ कमिश्नर ने 19 जिलों के कलेक्टरों को बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने हेतु अलर्ट भेजा है। 

मध्य प्रदेश के 3 जिलों में मूसलाधार और 16 में भारी बारिश की चेतावनी

रिलीफ कमिश्नर मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा 24 जून को जारी अलर्ट में बताया गया है कि, अलीराजपुर, सागर, झाबुआ, अनूपपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, रायसेन, सीहोर, नर्मदा पुरम, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन एवं देवास के कुछ इलाकों में बाढ़ का खतरा है। बताया गया है कि अलीराजपुर, सागर और झाबुआ में मूसलाधार बारिश की संभावना है जबकि बाकी जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। ऐसी स्थिति में नदी नालों में बाढ़ आ सकती है। निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। सड़कों पर पानी भरा हो सकता है। इसलिए नागरिकों के बचाव के लिए पहले से तैयारी करके रखें एवं बाढ़ से निपटने वाली टीम को भी सतर्क रहने के लिए कहें। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मानसून आप अपनी पूरी गति से आगे बढ़ रहा है। 26 जून तक मध्य प्रदेश के पूरे आसमान पर मानसून के बादल दिखाई देने लगे। वर्षा की गतिविधियां प्रारंभ हो जाएंगी। आज की तारीख में नहीं कहा जा सकता कि लगातार बारिश की स्थिति कितने इलाकों में रहेगी, लेकिन 26 जून तक सेटेलाइट की मदद से यह स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!