मध्य प्रदेश मानसून- 2 जिलों में मूसलाधार, 11 जिलों में भारी बारिश होगी - MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh monsoon weather forecast 

मानसून के बादलों ने मध्य प्रदेश के पूरे आसमान को घेर लिया है। कुछ इलाकों में पोजीशन ले ली है जबकि कुछ इलाकों में गड़गड़ाहट की आवाज अभी भी आ रही है। अब मानसून की पहली बारिश शुरू होने जा रही है। मौसम विशेषज्ञों ने मध्य प्रदेश के 2 जिलों में मूसलाधार और 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार छिंदवाड़ा और सिवनी जिलों में अतिभारी वर्षा और गरज चमक की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं बालाघाट, डिंडौरी, रीवा, शहडोल, अनूपपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अशोकनगर, नर्मदापुरम, ग्वालियर और दतिया जिलों में भारी वर्षा का अर्लट जारी किया है। शेष जिलों में गरज चमक के साथ मामूली बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले 5-6 दिनों में कम दबाव का क्षेत्र और अरब सागर से आने वाले एक सिस्टम के कारण संपूर्ण मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना रहेगी।

कहां से कितने बदल मध्यप्रदेश की तरफ आ रहे हैं पढ़िए 

मौसम विभाग के अनुसार अभी उड़ीसा में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ ही गुजरात में चक्रवाती घेरा है। दक्षिण भारत में ट्रफ लाइन बनने के कारण अरब सागर से भी नमी आ रही है। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी में भी एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। इन मौसम प्रणालियों के प्रभाव से हवाओं के साथ नमी आ रही है। स्थानीय स्तर पर गर्मी होने के कारण यह बादलों में बदलकर वर्षा करा रही है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!