मध्य प्रदेश मानसून- 5 जिलों में मूसलाधार, 19 जिलों में भारी बारिश होगी - MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh monsoon and weather forecast

भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार मध्यप्रदेश के आसमान पर चारों तरफ से बादल छाए हुए हैं। 5 जिलों के कुछ इलाकों में बहुत घने बादल हैं। जिसके कारण मूसलाधार बारिश होगी। इसके अलावा 19 जिलों के आसमान पर घने बादल छाए हुए हैं। यहां पर भी भारी बारिश होने की पूरी संभावना है। मौसम विभाग में लोगों को सावधान करने के लिए अलर्ट जारी कर दिए हैं। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 5 जिले जहां मूसलाधार बारिश का खतरा

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार मध्य प्रदेश के सिवनी छिंदवाड़ा देवास अलीराजपुर और सीहोर जिले में अति भारी बारिश होगी। इन इलाकों में 24 घंटे के भीतर 204 मिलीमीटर बारिश हो सकती है। इसके कारण जनजीवन प्रभावित हो सकता है। निचले इलाकों में पानी भर सकता है। नदी नालों में बाढ़ आ सकती है। मौसम विभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी कर के नागरिकों को सावधान किया है। अपील की गई है कि, स्वयं एवं अपनी संपत्ति की सुरक्षा की तत्काल प्रबंध करें। किसी भी प्रकार का खतरा ना उठाएं। 

MP WEATHER FORECAST- 19 जिले जहां भारी वर्षा होगी

मौसम केंद्र भोपाल में नरसिंहपुर बालाघाट सागर छतरपुर सीधी रीवा सतना अनूपपुर उमरिया मंदसौर नीमच गुना उज्जैन बड़वानी झाबुआ धार राजगढ़ रायसेन एवं विदिशा जिलों में भारी बारिश होने के संकेत दिए हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि किसी भी प्रकार की गतिविधि प्रारंभ करने से पहले मौसम को ध्यान में जरूर रखें। उपरोक्त जिलों के कुछ इलाकों में मौसम खराब हो सकता है। 24 घंटे के भीतर 115 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!