मध्य प्रदेश मानसून- 8 जिलों में मूसलाधार, 22 जिलों में भारी बारिश होगी- MP IMD NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh monsoon weather forecast 

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा गंभीर चेतावनी जारी की गई। बताया है कि मध्य प्रदेश के 8 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी जबकि 22 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। सभी संबंधित जिला प्रशासन को राहत कार्यों के लिए तैयार रहने को कहा गया है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 30 जिलों में चिंता की स्थिति 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नरसिंहपुर के आसमान पर सबसे ज्यादा घने बादल छाए हुए हैं। यहां प्रशासन को अलर्ट पर रहने की जरूरत है क्योंकि यहां 205 मिलीमीटर से अधिक बारिश हो सकती है। यानी बरसाती नदी नालों में बाढ़ तो आएगी ही लेकिन खेत भी तालाब में तब्दील हो जाएंगे। घरों में पानी भर जाएगा। सड़कों पर नाव चलानी पड़ सकती है। इसके अलावा बुरहानपुर सागर छिंदवाड़ा सिवनी नर्मदा पुरम बैतूल एवं हरदा जिलों में अति भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। नागरिकों से अपील की गई है कि नदी नालों के पास ना रहे। यदि बारिश नहीं हो रही तब भी कहीं दूसरी जगह बारिश के कारण बाढ़ आ सकती है। 

मौसम का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन के अनुसार सीधी अनूपपुर शहडोल उमरिया डिंडोरी कटनी जबलपुर मंडला बालाघाट दमोह विदिशा रायसेन सीहोर भोपाल राजगढ़ खंडवा खरगोन धार इंदौर देवास गुना एवं अशोकनगर जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि किसी भी गतिविधि को संचालित करने से पहले आसमान की तरफ जरूर देखें। यदि घने काले बादल हैं। हवा में नमी है और हवा की गति बढ़ गई है तो अपना कार्यक्रम स्थगित कर दें। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!