BEd ADMISSION- 58 हजार में से सिर्फ 22 हजार सीटों पर एडमिशन 36000 सीटें खाली

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मध्यप्रदेश में संचालित 659 B.Ed कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू की गई है। फर्स्ट राउंड खत्म हो चुका है। कुल 58000 सीटों में से मात्र 22000 सीटों पर एडमिशन हुए हैं। 36000 सीटें खाली हैं। 

9 कॉलेजों में एक भी एडमिशन नहीं

फर्स्ट राउंड के बाद जो स्थिति सामने आई है उसके अनुसार 9 कॉलेज ऐसे हैं जिसमें एक भी स्टूडेंट एडमिशन लेना नहीं चाहता। इनमें एसबीएन कॉलेज ऑफ एजुकेशन छतरपुर, राधा कृष्ण कॉलेज दतिया, हिंदुस्तान कॉलेज ऑफ टीचर एजुकेशन ग्वालियर ऐसे कॉलेज हैं, जिनमें एक भी स्टूडेंट ने रुचि नहीं दिखाई है। रीवा में भी प्रथम चरण की काउंसलिंग में जीरो एडमिशन हुए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं कॉलेज से जुड़े लोगों द्वारा यह भी प्रचारित किया जा रहा है कि लोग काउंसिलिंग के माध्यम से एडमिशन लेने को तैयार नहीं है। कुछ कॉलेज तो ऐसे हैं जो दूसरी और तीसरी काउंसलिंग के लिए उत्साहित ही नहीं है।

स्टूडेंट्स ने एडमिशन नहीं लिए या कॉलेजों ने एडमिशन नहीं दिए

यह अनुसंधान का विषय होना चाहिए कि, डिपार्टमेंटल काउंसलिंग में जब कोई स्टूडेंट एडमिशन लेना नहीं चाहता तो फिर क्या इस प्रक्रिया के बाद किसी दूसरी प्रक्रिया से कॉलेजों में एडमिशन हो जाते हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि इनमें से कुछ कॉलेज ऐसे हैं, तो चाहते ही नहीं थी विभागीय काउंसलिंग में उनकी सीट भर जाएं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!