BHOPAL की कनिका भारत की सबसे अमीर महिला उद्यमियों में, 10 प्राइवेट जेट की मालकिन - BUSINESS NEWS

Bhopal Samachar

Real motivational story in Hindi

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लोगों को यह समाचार प्राउड फील कराएगा कि भोपाल की बेटी कनिका टेकरीवाल को भारत में सबसे कम उम्र की सेल्फ मेड एंटरप्रेन्योर में से एक है। कनिका भारत की सबसे अमीर महिला उद्यमियों में से एक है। उसके पास अपनी कमाई से खरीदे हुए 10 प्राइवेट जेट हैं और आज की स्थिति में वह 420 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है। 

कनिका टेकरीवाल, भोपाल के जवाहरलाल स्कूल में पढ़ी है 

JetSetGo: Best Private Jet Charter Service in India यह नाम शायद आपने सुना होगा। भारत की एक ऐसी कंपनी जो लोगों को चार्टर्ड और हेलीकॉप्टर किराए पर उपलब्ध कराती है। सन 2012 में कनिका टेकरीवाल ने इस कंपनी की स्थापना की थी। उस समय कनिका की उम्र मात्र 22 साल थी। आज 10 साल बाद वित्तीय वर्ष 2021-22 की स्थिति में कनिका की कंपनी 100000 लोगों की निजी हवाई यात्रा की जिम्मेदारी संभालती है। कनिका की पढ़ाई भोपाल के जवाहरलाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुई है। कहा जाता है कि कनिका ने भारत में चार्टर्ड प्लेन की पूरी इंडस्ट्री को ही बदल कर रख दिया है। 

कनिका टेकरीवाल, कैंसर को हराकर करोड़पति बन गई

एक इंटरव्यू के दौरान कनिका ने बताया था कि इस स्टार्टअप के बारे में उन्हें 3 साल पहले आइडिया आया था परंतु जब उन्होंने अपने प्रोजेक्ट पर प्रारंभिक कामकाज शुरू किया तभी पता चला कि वह कैंसर का शिकार है। पूरे 1 साल तक कनिका और कैंसर में लड़ाई होती रही और आखरी में कनिका जीतकर लौट आई। सिर्फ इतना ही नहीं, लौटने के बाद कनिका ने अपने प्रोजेक्ट पर फिर से काम शुरू किया। और मात्र 10 साल में कनिका टेकरीवाल भारत की सबसे अमीर महिलाओं में से एक है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!