BHOPAL का विकास 2 लाख वर्ग मीटर तालाब पी जाएगा, हजारों पेड़ चर जाएगा- NEWS TODAY

Bhopal Samachar
चुनाव के नशे में भोपाल का विकास पागल हो गया है। एक फोरलेन सड़क के लिए 2 लाख वर्ग मीटर तालाब और हजारों पेड़ों का बलिदान दिया जा रहा है। मध्यप्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा डिजाइन तैयार हो गई है। मुख्य सचिव महोदय ने मंजूरी दे दी है। किसी भी कैबिनेट मीटिंग में भोपाल के तालाब से उसकी जमीन छीनकर उस पर सड़क बनाने की मंजूरी दी जा सकती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब तक भोपाल में जितने भी पेड़ लगाएं हैं, उससे ज्यादा इस प्रोजेक्ट में काट दिए जाएंगे। 

भोपाल के तालाब पर नई फोरलेन सड़क

खबर मिली है कि मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा जो डिजाइन बनाई गई है उसे मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली समिति ने मंजूरी दे दी है। अब केवल कैबिनेट में मंजूरी बाकी है। मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि यह सड़क कमला पार्क से शुरू होगी और केबल स्टे ब्रिज के पास तक जाएगी। रोटरी के बाद वीआईपी रोड के समानांतर एक सड़क खानूगांव तक जाएगी और एक समानांतर सड़क हलालपुर तक जाएगी। 

MPRDC के डिजाइन के अनुसार इस सड़क की लंबाई 8 किलोमीटर है। इसमें से 6 किलोमीटर की सड़क तालाब से गुजरेगी। भोपाल के इस विकास की कीमत भोपाल के तालाब को चुकानी होगी। करीब 2 लाख वर्ग मीटर का एरिया तालाब से छीनकर भोपाल के विकास का प्रतीक फोरलेन रोड को दे दिया जाएगा। चुनाव के कारण विकास पागल हो गया है और इस सड़क को बनाने की प्रक्रिया में भोपाल के हजारों पेड़ विकास चर जाएगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!