BHOPAL NEWS- प्राइवेट से लाख दर्जे अच्छा सरकारी स्कूल, 22 स्टूडेंट मेरिट लिस्ट में 20 NEET और 30 JEE

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh government school education news

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में किसी भी प्राइवेट स्कूल से लाख दर्जा अच्छा है एक सरकारी स्कूल। इस साल इसके 22 स्टूडेंट कक्षा 12 हायर सेकेंडरी की मेरिट लिस्ट में है। हर साल औसत 20 स्टूडेंट NEET 38 स्टूडेंट JEE एंट्रेंस एग्जाम क्लियर कर लेते हैं। 

DPS और संस्कार वैली से मुश्किल है SUV BHOPAL में एडमिशन 

भोपाल में कहते हैं कि दिल्ली पब्लिक स्कूल और संस्कार वैली सबसे बड़े स्कूल हैं, लेकिन यदि कक्षा 11 में एडमिशन की बात करें तो भोपाल का सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय सबसे टॉप पर है। यहां एडमिशन के लिए भीड़ उमड़ती है। पेरेंट्स प्राइवेट स्कूल से नाम कटवा कर इस स्कूल में अपने बच्चों का एडमिशन कराना चाहते हैं। दिनांक 29 मई से एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। स्कूल में कुल 650 सीट है। 1500 से अधिक आवेदन आने की उम्मीद है। स्कूल स्टाफ ने बताया कि औसत 35% आवेदन प्राइवेट स्कूल के बच्चों के आते हैं। 

SUV BHOPAL में ऐसा क्या है जो किसी स्कूल में नहीं

यहां के टीचर्स, भोपाल के सबसे बेस्ट टीचर हैं। यहां हर साल औसत 20 बच्चे कक्षा 12 हाई सेकेंडरी की मेरिट लिस्ट में आते हैं। इस साल 22 बच्चे आए हैं। हर साल औसत 20 विद्यार्थी NEET और 30 विद्यार्थी JEE क्लियर कर लेते हैं। बताने की जरूरत नहीं कि इस स्कूल का 50% लाने वाला विद्यार्थी भी किसी दूसरे स्कूल में 70% लाने वाले विद्यार्थी से ज्यादा स्मार्ट होता है। बढ़िया बिल्डिंग भोपाल में बहुत सारे स्कूलों की है परंतु बढ़िया टीचर वाले स्कूलों की संख्या बहुत कम है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!