BHOPAL NEWS- राजधानी में 27 साल के आदमी को 12 साल की लड़की बेच रहे पांच गिरफ्तार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बाल विवाह और मानव तस्करी को बढ़ावा देने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि महिला एवं बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों ने भोपाल के पास गुनगा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में 27 जून को 12 वर्षीय आदिवासी लड़की की 27 वर्षीय व्यक्ति के साथ शादी को रोक दिया था। जांच में पता चला कि सौदे के बाद शादी की जा रही थी इसलिए 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

भोपाल में माता-पिता ने 12 वर्षीय लाडली बेटी का सौदा कर दिया था

पुलिस के अनुसार, लड़की के माता-पिता ने लड़की को 40,000 रुपये में बेच दिया था और 20,000 रुपये की अग्रिम राशि प्राप्त की थी, शेष राशि शादी के बाद उन्हें सौंप दी गई थी। पुलिस अधीक्षक (एसपी, भोपाल ग्रामीण) किरणलता केरकेट्टा ने कहा, ''हमें महिला एवं बाल विकास विभाग से सोमवार (26 जून) को गुनगा पुलिस थाना क्षेत्र में एक बाल विवाह की सूचना मिली, जिसके बाद हम मौके पर पहुंचे और देखा कि 'हल्दी' समारोह हो रहा था। पूछताछ करने पर पता चला कि लड़की 12 साल की थी और जिससे उसकी शादी हो रही थी वह 27 साल का था। 

दूल्हा सहित दोनों के माता-पिता गिरफ्तार

एसपी केरकेट्टा ने कहा कि नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता ने 40,000 रुपये में उसकी शादी तय की थी और उन्होंने उसके विरोध को खारिज कर दिया था। अधिकारी ने कहा कि अब तक पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें नाबालिग लड़की के माता-पिता, दूल्हा और उसके माता-पिता शामिल हैं, मानव तस्करी, किशोर न्याय अधिनियम, बाल विवाह निषेध अधिनियम, एससी/एसटी अधिनियम के तहत। पुलिस ने बताया कि इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की आगे की जांच चल रही है, पुलिस अधिकारी ने कहा कि जो लोग दलाल के रूप में काम करते थे या थे, अगर वे मामले में शामिल पाए गए तो उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!