BHOPAL NEWS- 9196 वेरीफाइड शिक्षक नियुक्ति पत्र के इंतजार में टिन शेड के नीचे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में 9196 वेरीफाइड शिक्षक (जिनके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हो चुके हैं) नियुक्ति पत्र के इंतजार में लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश भोपाल के बाहर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। पदस्थापना से पहले चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया पूरी होनी है। इस प्रक्रिया में भी समय लगेगा, जबकि 20 जून से नवीन शिक्षा सत्र शुरू होने जा रहा है। 

गौरतलब है कि 18527 प्राथमिक शिक्षकों को अप्रैल में नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके है और जुलाई तक 9196 प्राथमिक शिक्षकों को और नियुक्ति पत्र सौंप दिए जायेंगे। अभ्यर्थी लगातार ट्विटर पर अभियान चला रहे है कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की जाए, क्योंकि भर्ती प्रक्रिया 2 माह देरी से चल रही है। 28 फरवरी से भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी थी लेकिन भर्ती प्रक्रिया मई से शुरू हुई। इसलिए अभ्यर्थियों का कहना है जुलाई तक नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाए। 

उल्लेखनीय है कि कुछ अभ्यर्थियों ने स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री के बंगले का घेराव भी किया था। सूत्रों ने बताया कि उम्मीदवारों द्वारा बार-बार किए जा रहे सवालों के जवाब देने में असमर्थ स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री ने, सक्षम अधिकारियों को फोन लगाकर शिक्षकों की नियुक्ति पत्र मामले को जल्द से जल्द निपटाने को कहा था, परंतु पता नहीं कौन सी शक्ति पूरी प्रक्रिया को रुके हुए हैं।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!