अजय वर्मा को मध्यप्रदेश का प्रतिष्ठित संतोष कुमार शुक्ल लोक संप्रेषण पुरस्कार- BHOPAL NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के राज्यपाल के प्रेस अधिकारी श्री अजय वर्मा को मध्य प्रदेश के सबसे प्रतिष्ठित माधव राव सप्रे स्मृति समाचार पत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान की ओर से संतोष कुमार शुक्ला लोक संप्रेषण पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है। अलंकरण समारोह सप्रेजी की जयंती और माधवराव सप्रे स्मृति समाचारपत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान, भोपाल के स्थापना दिवस पर सोमवार, 19 जून, 2023 को दोपहर 3:00 बजे आयोजित है।

श्री अजय वर्मा का परिचय

24 जून 1966 को जन्मे श्री अजय वर्मा ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट में द्वितीय स्थान के साथ इतिहास विषय में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त करने के बाद विश्वविद्यालय अंतर्गत सी.एम.पी. डिग्री कॉलेज में 2 वर्ष अध्यापन का कार्य किया है। मध्यप्रदेश राज्य सिविल सेवा की वर्ष 1990 और 1993 की परीक्षाओं में चयनित होकर, खरगोन एवं रीवा के सहकारिता विभाग के जिला कार्यालयों में वर्ष 1992 से 1995 तक और इंदौर, रीवा, ग्वालियर, शिवपुरी, झाबुआ, छतरपुर के जनसंपर्क विभाग के जिला कार्यालयों में वर्ष 1995 से 2006 तक कार्य किया है। 

भोपाल में ग्रामीण विकास विभाग के राज्य मीडिया अधिकारी के पद पर वर्ष 2006 से 2010 तक, मुख्यमंत्री प्रेस प्रकोष्ठ में वर्ष 2010 से वर्ष 2018 तक कार्य उपरान्त वर्तमान में राज्यपाल मध्यप्रदेश के प्रेस अधिकारी के पद पर सेवारत हैं। 

श्री अजय वर्मा, मध्यप्रदेश में पत्रकारिता के बदलते दौर के प्रत्यक्षदर्शी हैं। श्री वर्मा के जीवन की सबसे बड़ी सफलता यह है कि, हर दौर की पत्रकारिता में उन्होंने भाषा और व्याकरण के महत्व को बरकरार रखा है। लेखन की सबसे महत्वपूर्ण कला, किसी भी विषय को किस प्रकार से प्रस्तुत किया जाए कि वह अपना लक्ष्य भी हासिल कर ले और मर्यादाओं का उल्लंघन भी ना हो, के श्री अजय वर्मा माहिर खिलाड़ी हैं। 
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!