BHOPAL NEWS- सेना को रोका, सतपुड़ा में शिकायत, घोटाला, जांच और विधानसभा प्रश्न राख

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित सतपुड़ा भवन में लगी हुई भीषण आग को बुझाने के लिए पहले सेना की मदद मांगी गई और उसके बाद अचानक प्लान बदल दिया गया। स्थिति नियंत्रण में है परंतु दोपहर 3:00 बजे से लेकर रात 3:00 बजे तक के बीच में संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं की सभी प्रकार की शिकायतें, घोटाले से संबंधित दस्तावेज, जांच रिपोर्ट, आयोग की सिफारिश यहां तक की विधानसभा के प्रश्न राख हो गए हैं। बाकी सब कुछ सुरक्षित है। 

सतपुड़ा में स्वास्थ्य विभाग के कौन से दस्तावेज जले कौन से बचे पढ़िए

प्रेस अधिकारी श्री प्रदीप बाजपेई ने बताया कि, सतपुड़ा भवन में आग के फैलाव से संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएँ की स्थापना, नर्सिंग, शिकायत, लेखा और आयोग शाखा एवं विधानसभा प्रश्न से संबंधित दस्तावेजों को नुकसान पहुँचा है। सतपुड़ा भवन के द्वितीय तल पर संचालित हॉस्पिटल प्रशासन शाखा अग्नि-दुर्घटना से अप्रभावित रही है। अस्पतालों के लिये दवा, उपकरण, फर्नीचर, खरीदी संबंधी फाइलें दूसरे तल पर होने से आग से प्रभावित नहीं हुई हैं। वास्तविक नुकसान का आकलन आग बुझने के बाद किया जाना संभव हो सकेगा।

यह दुर्घटना नहीं साजिश है

यहां ध्यान देना जरूरी है कि, स्थापना, नर्सिंग, शिकायत, लेखा और आयोग शाखा एवं विधानसभा प्रश्न जलकर राख हो गए हैं। यानी सभी प्रकार के ऐसे दस्तावेज नष्ट हुए हैं जो अधिकारियों, स्वास्थ्य मंत्री और सरकार के लिए परेशानी का कारण बन सकते थे। जिन दस्तावेजों के आधार पर ठेकेदारों को पेमेंट किया जाना है। वह सभी सुरक्षित हैं। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि, आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है परंतु जलने वाले और बचने वाले दस्तावेजों की लिस्ट बताती है कि, यह दुर्घटना नहीं साजिश है। 

मामला कितना गंभीर है, पढ़िए

यह मामला कितना अधिक गंभीर है इसका अनुमान केवल इस बात से लगाया जा सकता है कि देर शाम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से बातचीत की और पूरा विवरण मांगा। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि, स्वास्थ्य विभाग से जुड़े हुए कुछ घोटालों से संबंधित याचिकाएं हाईकोर्ट में विचाराधीन हैं और अब संदेह किया जा सकता है कि, कुछ दस्तावेज ऐसे भी थे, जो जल्द ही बाहर आने वाले थे और यदि वह बाहर आ जाते तो शायद किसी हाईप्रोफाइल को जेल जाने का खतरा था। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!