BHOPAL NEWS- फूड प्रोसेसिंग स्टार्टअप के लिए फ्री ट्रेनिंग और बिजनेस लोन में सब्सिडी

Bhopal Samachar
साइंस एंड इंजीनियरिंग में अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट अथवा पॉलिटेक्निक डिप्लोमा वाले कैंडिडेट्स के लिए टेक्निकल एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट ट्रेनिंग प्रोग्राम लॉन्च किया गया है। यह पूरी तरह से फ्री होगा। इसके बाद गवर्नमेंट स्कीम्स के तहत बिजनेस लोन में सब्सिडी मिलेगी। 

मध्य प्रदेश काउंसिल आफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी भोपाल द्वारा यह ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। ट्रेनिंग 26 जून से शुरू होगी। यह ट्रेनिंग कुल 4 सप्ताह चलेगी एवं ऑनलाइन होगी यानी कैंडिडेट अपने घर बैठे अथवा भोपाल के बाहर किसी भी शहर में बैठकर ट्रेनिंग ले सकते हैं। इस ट्रेनिंग में कैंडीडेट्स को फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री से रिलेटेड पूरी जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा उन्हें अपने स्टार्टअप के लिए क्या चुनाव करना चाहिए, इसके लिए भी हेल्प की जाएगी। 

स्टार्टअप के लिए सस्ती मशीन और दूसरी चीजें कहां से मिलेगी। गवर्नमेंट स्कीम्स जिसका फायदा उठाया जा सकता है, मार्केट सर्वे, प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने में भी हेल्प की जाएगी, फूड प्रोसेसिंग के लिए कितनी लीगल फॉर्मेलिटी होती है और वह किस तरह से पूरी की जा सकती है। इसके बारे में भी डिटेल्स में बताया जाएगा। 

कैंडीडेट्स की एज लिमिट 18 से 45 साल निर्धारित की गई है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए व्हाट्सएप नंबर 9425010643 पर चैट कर सकते हैं। मध्यप्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी की वेबसाइट  www.mpcost.gov.in से भी  जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि  23 जून है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!