BHOPAL NEWS- आदिम जाति क्षेत्रीय विकास परियोजना, सतपुड़ा भवन के ऑफिस में आग

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सतपुड़ा भवन में अक्सर आग लगती रहती है। इस बार आदिमजाति क्षेत्रीय विकास परियोजना के ऑफिस में आग लगी है। हमेशा की तरह इस बार भी भीषण आग लगी है। यह ऑफिस सतपुड़ा भवन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर स्थित है। बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है। बड़े आश्चर्य का विषय यह है कि सतपुड़ा भवन में जब भी आग लगती है किसी एक डिपार्टमेंट के ऑफिस का रिकॉर्ड जल जाता है। बाकी पूरा भवन बचा रहता है। 

भोपाल में 5 महीने में 150 बलात्कार 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में महिलाएं असुरक्षित हैं। पुलिस कमिश्नर प्रणाली महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को रोक पाने में असफल प्रतीत हो रही है। जनवरी से लेकर मई तक दुष्कर्म के करीब 150 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि छेड़खानी के 186 छेड़खानी के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। मासूम बच्चियों के साथ अभी तक 48 मामले दुष्कर्म के दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि घर से लापता होने की बालक- बलिकाओं की संख्या 174 हो गई है। यह आंकड़े पुलिस रिकॉर्ड से लिए गए हैं। 

विदेश में उच्च शिक्षा के लिए 40 हजार डॉलर प्रतिवर्ष की छात्रवृत्ति योजना
प्रदेश में सामान्य/अनारक्षित वर्ग के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को विदेश में स्नातकोत्तर एवं पीचएडी उपाधि के लिए छात्रवृत्ति योजना 2023-24 के तहत आवेदन आंमत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 जून 2023 निर्धारित की गई है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!