Business Ideas in Hindi- मात्र 2 लाख की मशीन से PC TILE PLANT, 50 हजार मंथली कमाई

Bhopal Samachar

New best business ideas in Hindi

कुछ सालों पहले तक यह सब के लिए आसान नहीं था क्योंकि मशीन की कीमत 20 लाख रुपए से शुरू होती थी परंतु अब कुछ कंपनियों ने सेमी ऑटोमेटिक मशीन छोटे साइज में बनाना शुरू कर दिया है। इंदौर में मशीन की कीमत मात्र 1 लाख 90 हजार रुपए है। इस मशीन की मदद से आप शुरुआती महीनों में ₹50000 का नेट प्रॉफिट आसानी से बना सकते हैं जो हर अगले महीने बढ़ता चला जाएगा। 

NEW BUSINESS IDEAS - PC TILE PLANT 

PC TILE PLANT की फुल फॉर्म PAVER CONCRETE TILE MAKING PLANT है। PAVER TILE तो आप समझ ही गए होंगे। महानगरों से लेकर छोटे शहरों तक फुटपाथ पर लगाए जाने वाले टाइल्स को पेवर टाइल्स कहते हैं। क्योंकि यह सस्ते होते हैं इसलिए इसकी डिमांड तेजी से बढ़ती चली जा रही है। पहले केवल पेट्रोल पंप और कुछ सरकारी संस्थाओं में दिखाई देते थे। अब छोटी-छोटी दुकानों के बाहर भी पेवर टाइल्स लगवाए जाते हैं। लोग अपने घर के बाहर दरवाजे का लुक बढ़ाने के लिए पेवर टाइल्स लगाने लगे हैं। 

PAVER CONCRETE TILE MAKING PLANT

पेवर कंक्रीट टाइल्स का प्लांट शुरू करने के लिए शुरुआत में 1000 स्क्वायर फिट का प्लॉट काफी है। पहले इसके लिए जो मशीन आती थी उसकी कीमत 20 लाख रुपए से शुरू होती थी परंतु अब सेमी ऑटोमेटिक मशीन आने लगी है। मशीन का साइज थोड़ा छोटा है लेकिन एक शिफ्ट में 3500 टाइल्स बना सकती है और भारत के किसी भी छोटे शहर के लिए यह मात्रा पर्याप्त है। 

कहां-कहां बेच सकते हैं

1. पेवर कंक्रीट टाइल्स के लिए गवर्नमेंट सप्लाई सबसे ज्यादा मुनाफे का धंधा है। 
2. अपने इलाके के बिल्डर्स को बेच सकते हैं। 
3. भवन निर्माण का काम करने वाले कांट्रेक्टर से संपर्क कर सकते हैं। 
4. रिटेल मार्केट में टाइल्स और फ्लोरिंग का सामान बेचने वाले दुकानदारों से संपर्क कर सकते हैं। 
5. D2C यानी डायरेक्ट टू कस्टमर आजकल काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। सीधे ग्राहक से संपर्क कर सकते हैं। 

गवर्नमेंट लोन और सब्सिडी भी मिलती है

इस प्लांट के लिए कई सरकारी योजनाओं के तहत लोन और सब्सिडी भी मिलती है। प्रोडक्शन के लिए 2X2 की टीम काफी है। 2 लोग जो मुख्य काम करेंगे और बाकी दोनों जो उनको सहायक का काम करेंगे। आपको केवल क्वालिटी और बिक्री पर फोकस करना है। यह सबसे सही मौका है क्योंकि इन दिनों भारत में ग्राम पंचायत स्तर तक पेपर कंक्रीट ब्लॉक की डिमांड क्रिएट हो रही है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!