Business Ideas in Hindi- 3 लाख की पूंजी में 30 हजार महीने की कमाई, वह भी स्टोर रूम से

New small best business ideas in Hindi 

ज्यादातर लोगों को पैसिव इनकम चाहिए। यानी काम ना करना पड़े। पूंजी लगाएंगे और नाम मात्र के लिए थोड़ा बहुत काम करेंगे। यही कारण है कि पिछले कुछ सालों में रेंटल बिजनेस काफी बड़ा हो गया है। आज अपन एक और रेंटल बिजनेस आइडिया के बारे में डिसकस करेंगे। जिसमें ₹300000 की पूंजी लगाकर 30000 रुपए महीने की कमाई की जा सकती है। किसी भी प्रकार की दुकान या एक्स्ट्रा मकान की जरूरत नहीं है। आप कास्टोरूम इस बिजनेस के लिए काफी है। 

NEW BUSINESS OPPORTUNITY 

फैमिली रिस्पांसिबिलिटी के कारण फिटनेस के मामले में ज्यादातर महिलाओं की स्थिति गड़बड़ हो जाती है। वर्कआउट करने के लिए जिन तक जाने और आने का वक्त नहीं होता। परिवार के सभी लोग चाहते हैं कि घर की महिलाएं पूरी तरह से स्वस्थ रहें परंतु फिटनेस इक्विपमेंट्स इतने महंगे होते हैं कि उन्हें गिफ्ट करने की हिम्मत नहीं कर पाते। इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन भी अपनी न्यू बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। Fitness Equipments Rental बिजनेस शुरू करके घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

Fitness Equipments List

Cardio equipment: इसमें ट्रेडमिल, स्टेशनरी बाइक, रोइंग मशीन एवं स्टीयर्स क्लाइंबर्स आदि मशीन आती है। 
Strength training equipment: इसमें बारबेल्स, डंबल्स, वेट मशीन और रेजिस्टेंस बैंड शामिल है। इन उपकरणों से मांसपेशियों को ताकत मिलती है। 
Yoga equipment: इसमें योग मैट, ब्लॉक, स्ट्रैप और बोल्स्टर शामिल हैं। 
Pilates equipment: इसमें पिलेट्स मैट, रिफॉर्मर एंड टॉवर्स शामिल है। 
Functional fitness equipment: इसमें कैटलबेल, सेंड बैक, बैटल रोप एवं प्लाइओमेट्रिक बॉक्स इत्यादि शामिल है। 

यह लिस्ट केवल आप को स्टार्ट करने के लिए बनाई गई है। इसमें बहुत सारे उपकरणों का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन आपको बनानी पड़ेगी। यह भी देखना होगा कि आपके क्षेत्र में कौन से उपकरण किराए पर जा सकते हैं। सबसे बढ़िया बात यह है कि, कोई भी व्यक्ति इस तरह के उपकरणों को कम से कम 1 महीने के लिए किराए पर लेकर जाएगा। उपकरण की कीमत का 25% प्रत्येक महीने के किराए में प्राप्त कर सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !