Central Government employees news- महंगाई भत्ता पढ़िए, प्राइस इंडेक्स रेश्यो में DA स्कोर कितना है

Bhopal Samachar
केंद्रीय कर्मचारी यदि यह जानना चाहते हैं कि उनके महंगाई भत्ता में कितनी वृद्धि होगी तो उन्हें यह जानना जरूरी है कि प्राइस इंडेक्स रेश्यो में DA SCORE कितना है, क्योंकि इसी के आधार पर सातवां वेतनमान वाले कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता का निर्धारण होता है। 

Kendriya karmchari DA score increment

प्राइस इंडेक्स रेश्यो में फिलहाल DA SCORE 46 के पार दिखाई दे रहा है। दिसंबर 2022 से लेकर अब तक हर महीने 0.67 पॉइंट की वृद्धि दिखाई दे रही है। यह अप्रैल तक का डाटा है। अप्रैल में AICPI इंडेक्स का नंबर 134.2 प्वाइंट पर रहा था। इसके चलते DA SCORE 45.06 पहुंच गया था। यदि मई और जून में भी ग्राफ इसी प्रकार ऊपर जाता रहा तो DA SCHORE 46.40 तक पहुंच जाएगा। ऐसी स्थिति में कर्मचारियों के वेतन में 4% की महंगाई भत्ता वृद्धि अनिवार्य रूप से होगी। 

केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46% हो जाएगा

इस प्रकार भारत सरकार के केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46% हो जाएगा। यह हर हाल में सुनिश्चित हो गया है। इसमें किसी भी परिवर्तन की कोई गुंजाइश नहीं है। केवल समय की गणना पूरी होना बाकी है। जून के आंकड़े जुलाई के अंत तक आएंगे। सरकारी महंगाई भत्ता की घोषणा में यदि देरी भी करेगी तो दीपावली से पहले अक्टूबर के महीने में घोषणा करनी ही पड़ेगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!