COLLEGE ADMISSION- 12th कॉमर्स, आर्ट्स या किसी भी विषय वालों को साइंस कॉलेज में एडमिशन मिलेगा

Bhopal Samachar
ऐसे स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़ है जिन्होंने कक्षा 12 की पढ़ाई कॉमर्स अथवा आर्ट्स या किसी अन्य विषय से की है लेकिन अब साइंस पढ़ना चाहते हैं। न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत एक नया कोर्स शुरू किया जा रहा है। यह 4 साल का स्नातक कार्यक्रम बैचलर ऑफ साइंस है। 

बैचलर ऑफ साइंस में किसे एडमिशन मिलेगा

बैचलर ऑफ साइंस में उन सभी स्टूडेंट्स को एडमिशन मिलेगा जिन्होंने कक्षा 12 में किसी अन्य विषयों में पढ़ाई की है। फिर चाहे वह एग्रीकल्चर अथवा मैनेजमेंट। कॉमर्स के स्टूडेंट्स को वर्तमान में बीकॉम के अलावा कोई विकल्प नहीं है लेकिन अब उनके लिए बैचलर ऑफ साइंस भी एक नया विकल्प है। 

वर्तमान में 4 साल के पाठ्यक्रम को बीए ऑनर्स, बीकॉम ऑनर्स या बीएस ऑनर्स कहा जाता है। न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत कुछ पुराने कोर्स के नाम भी बदले जा रहे हैं। इसके लिए समिति का गठन हो गया है। फाइनल मीटिंग होना बाकी है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!