DAMOH DIARY- जिला शिक्षा अधिकारी का मुंह काला किया, शिक्षा मंत्री ने DEO को हटाने का ऐलान किया

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh politics news

दमोह के विवादित स्कूल संचालक से घनिष्ठता के आरोप में आज भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अमित गोलू बजाज सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिला शिक्षा अधिकारी श्री एस के मिश्रा का मुंह काला कर दिया। प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा ने स्कूल संचालक की अकूत संपत्ति की जांच की मांग की है। इधर स्कूल शिक्षा मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने श्री एस के मिश्रा को दमोह जिला शिक्षा अधिकारी के पद से हटाने का ऐलान कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा ने इस घटना की निंदा की है। इसके बाद दमोह के जिलाध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने स्याही फेंकने वाले भाजपा के पदाधिकारी श्री अमित बजाज, श्री मोंटी रैकवार और श्री संदीप शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए है।

दमोह डायरी मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का रोल

जब सबसे पहले हिजाब जैसी दिखने वाली यूनिफार्म का मामला सामने आया था तब कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल के आदेश पर जो जांच दल गठित किया गया था उसके लीडर जिला शिक्षा अधिकारी श्री एसके मिश्रा थे। जांच टीम ने 24 घंटे के भीतर स्कूल संचालक को क्लीन चिट दे दी। इतना ही नहीं, जब भाजपा और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने पोस्टर पर आपत्ति उठाई तो स्कूल संचालक के समर्थन में जिला शिक्षा अधिकारी ने लगातार मीडिया में आकर बयान बाजी की। अब पता चला है कि जिला शिक्षा अधिकारी ने 4 सरकारी स्कूलों के भवन विवादित स्कूल संचालक के नाम तेंदूपत्ता भंडारण के लिए आवंटित कर दिए थे। यानी 4 सरकारी स्कूलों को विवादित स्कूल संचालक का गोदाम बना दिया था। 

आयोग ने दीवारों की पुताई मामले में FIR की सिफारिश की

विवाद सामने आने के बाद विवादित स्कूल की दीवारों पर पुताई करवाई गई है। बाल आयोग का मानना है कि इस प्रकार से जांच प्रक्रिया के बीच में दीवारों की पुताई करवा कर साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया गया है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि स्कूल की महिला प्राचार्य सहित कुल 3 महिला शिक्षक कन्वर्ट हो चुकी हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!