DAVV NEWS- BCOM 1st year के दो विषय की परीक्षा निरस्त, दोबारा परीक्षा होगी

NEWS ROOM
इंदौर।
 मध्यप्रदेश के इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में बीकाम फर्स्ट ईयर के दो पेपर लीक हुए थे। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने दोनों विषय की परीक्षा को निरस्त कर दिया है। 

कुलपति डा. रेणु जैन ने समिति की रिपोर्ट पर फैसला लेते हुए बीकाम की दोनों विषय की परीक्षा को शून्य कर दिया है। अब विद्यार्थियों को दोबारा इन विषयों की परीक्षा देना होगी।  विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी तारीख अभी घोषित नहीं की है। मगर अधिकारियों ने 29 जून के बाद परीक्षा रखने पर जोर दिया है। इन विषयों की परीक्षा का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। 

स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा विश्वविद्यालय ने 10 मई से रखी थी। बीकाम पाठ्यक्रम का 12 मई को बिजनेस रेगुलेटरी फेमवर्क` (द्वितीय) और 15 मई को`बिजनेस आर्गेनाइजेशन एंड कम्युनिकेशन` (प्रथम) का पेपर हुआ। दोनों विषय की परीक्षा शुरू होने से पहले विद्यार्थियों को पेपर टेलीग्राम व वाट्सएप पर मिल गए थे। उसमें सिर्फ विश्वविद्यालय का नाम हटाया गया था।

छात्रों ने शिकायत विश्वविद्यालय के अधिकारियों से की। मामले की गंभीरता को देखते हुए तीन सदस्य समिति को जांच सौंपी गई। सप्ताहभर में समिति ने इंटरनेट मीडिया और परीक्षा में पूछे गए दोनों प्रश्न पत्र का मिलान किया। दोनों पेपर हूबहू मिले।सदस्यों के मुताबिक, 90 प्रतिशत प्रश्न का मिलान पाया गया। समिति की रिपोर्ट पिछले सप्ताह सौंपी गई। परीक्षा समिति और अधिकारियों ने रिपोर्ट को लेकर अपनी राय भी शामिल की। उसके आधार पर कुलपति डा. रेणु जैन ने दोनों विषय की परीक्षा को शून्य कर दिया है। अब 30 हजार विद्यार्थियों को दोबारा दोनों विषय की परीक्षा देना होगी। सहायक कुलसचिव डा. विष्णु मिश्रा ने बताया कि परीक्षा की नई तारीख घोषित की जाएगी।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!