GWALIOR कलेक्टर की कार्रवाई- CMO सस्पेंड रोजगार सहायक बर्खास्त

NEWS ROOM
ग्वालियर।
ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने मोहना CMO को निलंबित और उटीला के ग्राम रोजगार सहायक को बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए। उटीला सरपंच की शिकायत पर यहां के ग्राम रोजगार सहायक घनश्याम सिंह गुर्जर की कई लापरवाही के साथ-साथ मनरेगा की आर्थिक अनियमितताएं पाईं गई। पंचायत भवन में 890 बोरे सीमेंट के पाए गए जबकि कोई कार्य प्रचलन में नहीं है।

मोहना सीएमओ रमेश सिंह यादव दो जून से अनुपस्थित हैं और लाड़ली बहना योजना में डीबीटी कार्य में लापरवाही के साथ साथ ग्वालियर में वीआइपी मूवमेंट में लाइजनिंग अधिकारी की डयूटी से गायब रहे। इसके साथ ही 9 जून को एसडीएम के निरीक्षण में गायब मिले और दांत के दर्द का बहाना बनाया।

मोहना सीएमओ जारी आदेश के अनुसार मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का कियान्वयन प्रचलित है जिसमें नगरीय निकाय द्वारा मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में 3381 आनलाइन प्रविष्टी की गई है उसमें से दिनांक 6 जून तक 2982 बहनों की डीबीटी हुई है जिसका प्रतिशत 88.20 है जब कि आपको 31 मई 2023 तक शतप्रतिशत डीबीटी किया जाना था जो नही कराया गया है। 

31 मई 2023 की मूंगलमीट में आपके द्वारा नगर परिषद मोहना की 94 प्रतिशत डीबीटी होना बताया गया था। गूगल मीट पर गलत जानकारी दी गई उसके बाद भी मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की डीबीटी में निकाय की प्रगति वृद्धि नहीं हुई तथा मुख्यमंत्री एवं प्रमुख सचिव की मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के क्रियान्वयन संबंधी बीडियो कॉफेसिंग में अनुपस्थित रहे। VVIP मूवमेन्ट हेतु लाईनिंग अधिकारी के रूप में नियुक्त किया था किन्तु आप अपने कर्तव्य से अनुपस्थित रहे।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!