GWALIOR NEWS- दक्षिण विधानसभा में भाजपा के आधा दर्जन दावेदार, सभी दमदार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023, ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी से वर्तमान विधायक प्रवीण पाठक का नाम फाइनल है परंतु भारतीय जनता पार्टी में टिकट को लेकर ग्वालियर चंबल संभाग की सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धा की स्थिति बन गई है। आधा दर्जन दावेदार ऐसे हैं जो अपने आप में काफी दमदार हैं। 

ग्वालियर दक्षिण के दावेदार नंबर 1- जय भान सिंह पवैया 

श्री जयभान सिंह पवैया पार्टी के लिए काफी काम कर रहे हैं। महाराष्ट्र के सह प्रभारी हैं। 68 साल की उम्र में भी दायित्व उठाने और दौरा करने से परहेज नहीं करते। यह उनके संसदीय जीवन का अंतिम अवसर है। ग्वालियर दक्षिण से उनकी दावेदारी इसलिए भी मजबूत है। पिछले कुछ दिनों से जय भान सिंह पवैया क्षेत्र में सक्रिय हुए हैं। माना जा रहा है कि नेतृत्व से इशारा मिला है। 

ग्वालियर दक्षिण के दावेदार नंबर 2- अनूप मिश्रा 

श्री अनूप मिश्रा ने ग्वालियर दक्षिण से ना केवल अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है बल्कि पार्टी को चेतावनी भी दी है कि यदि उसने नहीं दिया तो भी वह चुनाव लड़ेंगे। श्री अनूप मिश्रा पिछले दो बार से भितरवार विधानसभा सीट से चुनाव हार रहे हैं। इस बार सुरक्षित सीट चाहते हैं। मध्यप्रदेश में दल बदल की राजनीति के चलते पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई के भांजे होने के नाते अनूप मिश्रा, भाजपा पर दबाव बनाने में कामयाब हो गए हैं, लेकिन खबर मिली है कि पार्टी नेतृत्व अनूप मिश्रा को टिकट नहीं देना चाहता। 

ग्वालियर दक्षिण से दावेदार नंबर 3- अभय चौधरी 

श्री अभय चौधरी भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि वह ग्वालियर दक्षिण से अपने लिए टिकट हासिल कर लेंगे। इसके आधार पर उन्होंने ग्वालियर दक्षिण में सक्रियता बढ़ा दी है। हालांकि उन्होंने टिकट को लेकर कोई भी ऐसा बयान नहीं दिया है जो पार्टी की पॉलिसी का उल्लंघन करता हो परंतु संगठन के सभी कार्यक्रमों में ग्वालियर दक्षिण विधानसभा को लेकर उनकी रूचि, उनकी महत्वाकांक्षा को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित कर रही है। 

ग्वालियर दक्षिण के दावेदार नंबर 4- प्रांशू शेजवलकर

ग्वालियर सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर के चिरंजीव श्री प्रांशू शेजवलकर भी ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं। राजनीति के पंडितों का मानना है कि, इसके पीछे श्री विवेक नारायण की 2 रणनीति हो सकती हैं। नंबर 1- यदि पार्टी प्रभांशु शेजवलकर का टिकट कटेगी तो ग्वालियर सीट से उनके टिकट पर महाराज की साढ़ेसाती का असर नहीं होगा। नंबर 2- कई बार इसकी उसकी लड़ाई में सबसे पीछे वाले का फायदा हो जाता है। यदि ऊपर वाले तीनों एक दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे तो टिकट प्रभांशु की झोली में आकर गिर सकता है। कहा जा रहा है कि, ऐसी स्थिति में विवेक नारायण अपना टिकट कंप्रोमाइज करने के लिए भी तैयार हैं।

उपरोक्त के अलावा श्री नारायण सिंह कुशवाह और श्रीमती समीक्षा गुप्ता ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट की नैसर्गिक दावेदार हैं। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!