GWALIOR NEWS- समर नाइट मेला के दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं, ज्ञापन देंगे

Bhopal Samachar
ग्वालियर।
श्रीमन्त माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में समर नाइट मेला प्रारंभ हो चुका है। समर नाइट मेला के सुचारु आयोजन में तमाम बाधाएं व समस्याएं आ रहीं हैं। श्रीमन्त माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ इन कमियों को दूर करने के लिए तमाम सुझावों एवं मांगों पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए आवाज उठा चुका है लेकिन हालात अभी तक जस के तस हैं। मेला व्यापारी संघ अब कल शनिवार, २४ जून को मेला सचिव को ज्ञापन देकर अपनी आवाज को वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों तक पहुंचाएगा। 

ग्वालियर समर नाइट मेला 20 जुलाई तक चलाने की मांग

मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया, सचिव महेश मुदगल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष व प्रवक्ता अनिल पुनियानी, अनुज सिंह आदि मेला व्यापारियों ने बताया कि समर नाइट मेला का आयोजन 20 जुलाई तक जारी रखा जाए, चूंकि मेला दुकानदारों से एक माह का किराया जमा कराया गया है एवं मेला में फायर ब्रिगेड 19 जून को ही आई है एवं पुलिस सुरक्षा भी 19 जून से ही शुरू हुई है, इसलिए समर नाइट मेला की समयावधि का आरंभ 20 जून से ही मानकर चला जाए, अत: समर नाइट मेला पूरे एक महीने यानि 20 जुलाई तक निर्बाध चले। समर नाइट मेला का विधिवत शुभारंभ समारोह आयोजित किया जाए। 

दुकानदार हाथ पर हाथ धर कर बैठे हैं

व्यापारियों ने कहा कि समर नाइट मेला लग तो गया है लेकिन मेला प्राधिकरण द्वारा व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार नहीं किए जाने से मेला में सैलानी नहीं आ रहे हैं। बडी संख्या में शहरवासियों को ही अभी तक नहीं मालूम है कि ग्वालियर में समर नाइट मेला प्रारंभ हो चुका है, यही वजह है कि मेला में झूले वालों से लेकर अन्य दुकानदार तक हाथ पर हाथ धर कर बैठे हैं। अंचलवासियों को समर नाइट मेले की भव्यता से अवगत कराने के लिए मेला प्राधिकरण को ग्वालियर सहित अंचल के विभिन्न कस्बों, शहरों में होर्डिंग, पोस्टर लगाने चाहिए। 

व्यापारियों का दर्द यह है कि बिपरजॉय तूफ़ान के कारण ग्वालियर शहर में चल रही भारी बरसात के चलते मेला व्यापारियों, झूले वालों का भारी नुकसान हुआ है। बरसात के कारण समर नाइट मेला सूखा ही जा रहा है। अत: 20 जुलाई को समर नाइट मेला का विधिवत समापन होने के बाद मेला व्यापारियों व झूलवालों को अपना कारोबार कर घाटापूर्ति करने के लिए कम से कम एक सप्ताह का और अतिरिक्त समय दिया जाए और इसका कोई अतिरिक्त किराया वसूल न किया जाए। 

समर नाइट मेला को और अधिक जनाकर्षक बनाने के लिए मेला रंगमन्च अथवा समर नाइट मेला परिसर में प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। मेला परिसर में सुरक्षा एवं सफाई के लिए व्यापक प्रबन्ध किए जाएं।  समर नाइट मेला में विद्युत आपूर्ति निर्बाध, सुचारु व नियमित रखी जाए। 

मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया ने केंद्रीय मंत्री श्रीमन्त ज्योतिरादित्य सिंधिया, श्री नरेंद्र सिंह तोमर, श्री ओम प्रकाश सखलेचा अध्यक्ष, श्रीमन्त माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण एवं एमएसएमई मंत्री, मप्र शासन, श्री दीपक सिंह , संभागायुक्त, ग्वालियर से उपरोक्त मांगों पर कार्रवाई कर राहत प्रदान करने का अनुरोध किया है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!