HARSIDDHI MATA UJJAIN ONLINE BOOKING, प्रबंधक अवधेश जोशी से जानिए

Bhopal Samachar
हरसिद्धि माता मंदिर उज्जैन की ऑनलाइन बुकिंग के मामले में मंदिर के प्रबंधक श्री अवधेश जोशी ने स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी में आया है कि, मंदिर में पूजा पाठ एवं आरती आदि के लिए ऑनलाइन बुकिंग हो रही है परंतु वह स्पष्ट करना चाहते हैं कि, मंदिर में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि, हरसिद्धि माता मंदिर उज्जैन के लिए किसी भी प्रकार की ऑनलाइन बुकिंग नहीं कराएं। 

हरसिद्धि माता मंदिर उज्जैन की वेबसाइट

श्री जोशी ने बताया कि देश के 52 शक्तिपीठों में से एक शक्तिपीठ हरसिद्धि मंदिर में पूजा कराने के नाम पर आनलाइन बुकिंग की जा रही है। कुछ लोगों ने मंदिर के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर यह गोरखधंधा शुरू किया है। मामले की जानकारी मिलने पर मंदिर प्रशासन ऐसे लोगों की जानकारी जुटा रहा है। इनके विरुद्ध पुलिस में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। 

हरसिद्धि माता मंदिर उज्जैन की ऑनलाइन पूजा

पुजारी लाल गिरी ने बताया हरसिद्धि में पूजा के नाम पर बाहरी लोग आनलाइन बुकिंग कर रहे हैं। कुछ लोग अपने आप को हरसिद्धि मंदिर का पुजारी बताकर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी भ्रमित करते हैं। मामले की शिकायत मंदिर प्रशासक से की है।

हरसिद्धि माता मंदिर दर्शन, पूजा एवं आरती बुकिंग

प्रबंधक जोशी ने बताया कि हरसिद्धि मंदिर में किसी भी प्रकार की आनलाइन पूजा नहीं होती है। जिन श्रद्धालुओं को मंदिर पूजन, अनुष्ठान, माता का शृंगार अथवा दीपमालिका प्रज्वलित कराने के लिए बुकिंग करानी हो, वे मंदिर परिसर स्थित प्रबंध समिति के कार्यालय में संपर्क करें। आनलाइन माध्यम से किसी भी प्रकार की बुकिंग नहीं कराएं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!