INDORE में सबसे सस्ती किताबें यहां मिलती हैं, हर प्रकार की बेस्टसेलर मात्र ₹75 में - NEWS TODAY

Bhopal Samachar

cheapest books in Indore

किताबें पढ़ना सबको पसंद है लेकिन सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि जितने पैसे में महीने भर का हाई स्पीड इंटरनेट डाटा आ जाता है, उतनी कीमत में एक किताब नहीं आती। किताबों की कीमतें आसमान छू रही है, लेकिन यदि आप इंदौर में है तो कम से कम इस बात की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। आपको हर प्रकार की बेस्ट सेलर बुक्स मात्र ₹75 में मिल जाएगी। बस इतना करना होगा कि पढ़ने के बाद आपको किताब वापस जमा करनी होगी। अच्छी बात है कि कोई समय सीमा नहीं है। आप 1 दिन से लेकर 1 महीने तक या फिर 1 साल तक, जब तक चाहे किताब अपने पास रख सकते हैं। 

INDORE NEWS- जो किताबें लाइब्रेरी में नहीं मिलती वह यहां मिलती है

इंदौर का भंवरकुआं चौराहा, कई बातों के लिए प्रसिद्ध है। यहां का फुटपाथ भी स्पेशल है। जितनी भीड़ 56 दुकान पर लजीज व्यंजनों के लिए दिखाई देती है। उससे कहीं ज्यादा भीड़ यहां फुटपाथ पर नई बेस्ट सेलर बुक और पुरानी ऐसी किताबें के लिए दिखाई देती है जो इंदौर शहर में और कहीं नहीं मिलती। भवर कुआं के फुटपाथ पर आपको वह किताबें भी मिल सकती है जो लाइब्रेरी में नहीं मिलती। किताब की कीमत कितनी भी हो, आपको ₹150 में मिल जाएगी। जब आप पढ़ कर उसे वापस करने आएंगे तो ₹75 वापस मिल जाएंगे। यानी मात्र ₹75 में आप ना केवल किताब अपने घर ले जा सकते हैं बल्कि जब तक चाहे अपने पास रख सकते हैं।

पुरानी नहीं, फ्रेश कंडीशन में किताबें मिलती है

दुकानदारों ने बताया कि, यहां सारी किताबें फ्रेश कंडीशन में मिलती हैं और सभी बेहद ही क्लियर और साफ-सुथरे अक्षरों में होती हैं। खासकर ये किताबें स्टूडेंट्स ज्यादा खरीदते हैं, मोटिवेशनल किताबों के अलावा धार्मिक ग्रंथ और उनके हिंदी/अंग्रेजी भाषा में ट्रांसलेशन भी यहां मिल जाते हैं। किताब की खरीदारी कर रहे युवाओं ने बताया की आज के समय में जहां कॉम्पिटिशन इतना बढ़ रहा है, वहां मोटिवेट रहना बहुत जरूरी है। किताबों से अच्छा मोटिवेशन का कोई स्रोत नहीं, किताबें दोस्त की तरह हर पथ पर आपके साथ रहती हैं और गुरु की तरह राह भी दिखाती हैं।

श्रीमद्भागवत गीता की डिमांड सबसे ज्यादा 

दुकानदारों ने बताया कि इन दिनों सबसे ज्यादा लाइफ गाइडिंग किताब एटॉमिक हैबिट्स और धार्मिक ग्रंथ श्रीमद्भगवद्गीता की डिमांड सबसे ज्यादा है। यहां पर श्रीमद्भगवद्गीता के हिंदी और अंग्रेजी में कई ट्रांसलेशन मौजूद है। ज्यादातर स्टूडेंट्स अंग्रेजी और संस्कृत भाषा में उपलब्ध गीता पढ़ना पसंद करते हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!