JABALPUR NEWS- नाबालिक लड़की के बलात्कारियों को तीन जन्म कारावास की सजा

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर जिले के विशेष न्यायालय ने 18 वर्ष से कम आयु की लड़की के साथ दुष्कर्म के आरोपी अमरजीत पटेल और बालमुकुंद पटेल को 3 जीवन कारावास की सजा से दंडित किया है। 

परिवार वाले दोनों पर विश्वास करते थे

जबलपुर की अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी सुश्री स्मृतिलता बरकडे ने बताया कि लड़की की तरफ से शहपुरा थाने में दिनांक 8 अगस्त 2016 को FIR दर्ज की गई थी। पीड़ित लड़की ने बताया था कि बालमुकुंद पटेल और अमरजीत पटेल दोनों से उनके पारिवारिक संबंध थे। इसलिए वह कभी भी घर आते जाते रहते थे। घर में जब माता-पिता और भाई नहीं होते थे तब दोनों उसके साथ फिजिकल रिलेशन बनाते थे। दोनों ने उसे अपनी बातों से आकर्षित कर लिया था। 

घर के बाहर खुले में डिलीवरी हो गई

लड़की ने बताया कि निरंतर फिजिकल रिलेशन के कारण वह गर्भवती हो गई थी लेकिन उसने यह बात पूरे परिवार से छुपा कर रखी। एक दिन अचानक घर की बाड़ी के पास उसकी डिलेवरी हुई, तो वह नवजात को वहीं छोड़ आई और यह बात अपनी मां को बताई। वह अपने माता-पिता के साथ मौके पर पहुंची, तो पता चला कि नवजात को 108 एम्बुलेंस ले गई। उसके बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। 

उल्लेखनीय है कि, पोक्सो एक्ट के तहत 18 साल से कम आयु की लड़की के साथ उसके माता-पिता की अनुमति के बिना किसी भी प्रकार का व्यवहार बनाना अपराध है। इतना ही नहीं 18 साल से कम आयु की लड़की के साथ किसी भी स्थिति में शारीरिक संबंध बनाना, कानूनी तौर पर बलात्कार माना जाता है। फिर भले ही इसके लिए लड़की अथवा उसके परिवार की सहमति ही क्यों ना हो। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!