JABALPUR NEWS- रेलवे कर्मचारी ट्रेन में अवैध शराब के साथ गिरफ्तार

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर के आसपास के शहरों से इन दिनों जमकर शराब तस्करी हो रही है। जबलपुर में महंगी शराब होने के कारण जिन शहरों और राज्यों में सस्ती शराब है, वहां से आने वाली ट्रेनों के जरिए यहां शराब लाई जाती है। 

RPF ने सफाई कर्मचारी को बड़ी मात्रा में अवैध शराब के साथ पकड़ा, जो ट्रेन में शराब लेकर जा रहा था। RPF के मुताबिक बैंगलुरू से चलकर दानापुर जाने वाली 12295 संघमित्रा ट्रेन के एसी कोच बी 2 में ठेका सफाई कर्मचारी को बड़ी मात्रा में अवैध शराब के साथ पकड़ा। इसके पास 283 शराब की बाटल (पाव) शराब मिली। ट्रेन में गश्त ड्यूटी पर तैनात आरक्षक सीपी अग्निहोत्री ने सफाई कर्मचारी की संदिग्ध गतिविधियों को भापते हुए उससे पूछताछ की। इस युवक ने सीट के नीचे तीन बैग में 283 बाटल शराब रखी थी। आरपीएफ ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर थाने लाकर मामला पंचीबद्ध कर आबकारी विभाग को इसकी सूचना दी।

आरपीएफ के थाना प्रभारी इरफान मंसूरी ने बताया कि ट्रेन में तैनात आरक्षक से मिली सूचना पर मौके पर सहायक उपनिरीक्षक अरविंद सिंह, प्रधान आरक्षक शिव शरण शर्मा,प्रवीण उपाध्याय कोच में पहुंचे। यहां पर ओबीएचएस के ठेका सफाई कर्मचारी गणेश प्रसाद, पिता मुन्नालाल बिसेन, उम्र 26 वर्ष, ग्राम देवगांव, तहसील वारासिवनी थाना रामपायली, जिला बालाघाट ने मध्य प्रदेश को 283 नग शराब की बाटल के साथ पकड़ा। इसकी सूचना आबकारी विभाग को दी गई, जिसके बाद विभाग के डीएसपी जीएल मरावी और उनके स्टाफ ने युवक पर 50 लीटर से ज्यादा शराब होने पर गैर जमानती अपराध दर्ज कर मामला दर्ज किया गया।

सबसे ज्यादा सोमनाथ, राजकोट, गोंडवाना, महाकाैशल, श्रीधाम, संपर्कक्रांति ट्रेनों से लाई जा रही है। इन ट्रेनों के एसी कोचों में तैनात कुछ अटेंडर और सफाई कर्मचारी के जिम्मे शराब की तस्करी का काम होता है। जबलपुर स्टेशन की बजाए आउटर पर शराब के थैलों को उतार दिया जाता है, ताकि स्टेशन पर चैकिंग से बचा जा सके। कटनी आउटर में सतपुता ब्रिज, रेल अंडर ब्रिज एक के नीचे से जाने वाले रास्ते से होकर अवैध शराब उतारी जाती है। इधर इटारसी आउटर पर रेल अंडर ब्रिज दो और तीन के पास यह अवैध शराब उतारती है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !