MANIT BHOPAL के स्टूडेंट का MPPSC-2020 में सिलेक्शन, डीएसपी बनेंगे - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
Maulana Azad National Institute of Technology Bhopal (MP) ने पूरे प्राउड के साथ जानकारी साझा की है कि, उनके स्टूडेंट अक्षय डिगरसे ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग 2020 की कठिन परीक्षा को पास कर लिया है। उनका चयन डीएसपी पद के लिए हुआ है। शायद इस बहाने MANIT के मैनेजमेंट ने यह बताने की कोशिश भी की है कि, केंपस सिलेक्शन जरूरी नहीं है। कैंपस से निकलने के बाद भी जिंदगी में काफी कुछ मिलता है। 

बिछुआ का बेटा डीएसपी बनेगा

अक्षय डिगरसे, राज्य सेवा परीक्षा 2020 में नंबर वन रैंक पर है। उन्होंने मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान भोपाल से मैकेनिकल इंजीनियरिंग ब्रांच से डिग्री प्राप्त की है। सन 2014 से 2018 तक उन्होंने इस डिग्री के लिए पढ़ाई की थी। श्री अक्षय मूल रूप से छिंदवाड़ा के बिछुआ गांव के रहने वाले हैं। यह एक ऐसा गांव है जहां लोग एक दशक पहले तक प्राइमरी के बाद पढ़ाई नहीं करते थे। कुछ लोग हायर सेकेंडरी कर लेते थे लेकिन कॉलेज नहीं जाते थे। अब न केवल कॉलेज जाते हैं बल्कि यूपीएससी और एमपीपीएससी जैसी परीक्षाएं भी देते हैं। 

बिछुआ गांव से एमपीपीएससी परीक्षा पास करने वाले पहले उम्मीदवार का नाम श्री राजेंद्र पवार है। कहते हैं कि उनसे प्रेरणा लेकर गांव के दूसरे युवाओं ने भी प्रतियोगी परीक्षाओं में पार्टिसिपेट करना शुरू कर दिया। आज छोटे से बिछुआ गांव में से 9 युवाओं ने लोक सेवा आयोग की परीक्षा और एक ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली है। यह लिस्ट अब लगातार बढ़ती जा रही है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!