MP COLLEGE ADMISSION- BEd में कटऑफ 65% गया, इंदौर की 71% सीटें फर्स्ट राउंड में आवंटित

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में सरकारी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के कारण इस साल BEd में एडमिशन के लिए इंदौर में बड़ी लंबी कतारें देखने को मिल रही है। फर्स्ट राउंड में 71% सीटों का अलॉटमेंट हो गया। कट ऑफ 65% गया। 10-12 कॉलेज ऐसे हैं जहां पर कट ऑफ 70% से ज्यादा रहा है। 

मध्यप्रदेश में BEd के लिए पिछले साल कट ऑफ 71% था

सिलेक्ट हुए स्टूडेंट्स को 14 जून तक फीस जमा करके अपनी सीट कंफर्म करनी है। इंदौर शहर के 33 कॉलेजों की 3450 सीटों में से 71 फीसदी अलॉटमेंट आया है। जबकि डीएवीवी के दायरे में आने वाले कुल 67 कॉलेजों की 6900 सीटों में से 65 फीसदी सीटों पर अलॉटमेंट आ गया है। जिन्हें कोई कॉलेज अलॉट नहीं हुआ है, उनमें ज्यादातर वे छात्र भी हैं, जिन्हें पिछले साल भी चारों राउंड पूरे होने के बाद भी एडमिशन नहीं मिल पाया था। हालांकि पिछली बार कटऑफ 71 फीसदी के आसपास था, वह इस बार घटा है। 

MP NEWS- इस साल भी बीएड में सबको एडमिशन मिलेगा

बीएड कॉलेजों में एडमिशन के पहले राउंड के लिए प्रदेशभर की 50 हजार से ज्यादा सीटों के लिए कुल 1 लाख 11 हजार रजिस्ट्रेशन हुए थे, उनमें से दस्तावेज सत्यापन 54 हजार का ही हो पाया था। यानी कहा जा सकता है कि लगभग सभी को एडमिशन मिल जाएगा। पहले चरण में 65 फीसदी छात्रों को कॉलेज अलॉट हो गया है। शेष 35% विद्यार्थियों को भी जल्द ही एडमिशन मिल जाएगा। 

BEd एडमिशन के लिए सेकंड और थर्ड राउंड कब 

दूसरा राउंड : 12 जून तक रजिस्ट्रेशन 15 जून तक दस्तावेजों का ऑनलाइन सत्यापन 22 जून को लिस्ट आएगी। 26 जून तक संबंधित कॉलेजों में फीस जमा करना होगी।
तीसरा राउंड : 19 जून से 24 जून तक रजिस्ट्रेशन। 20 जून 27 जून तक दस्तावेजों का ऑनलाइन सत्यापन 5 जुलाई को लिस्ट आएगी। 10 जुलाई तक संबंधित कॉलेजों में फीस जमा करना होगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!