MP COLLEGE NEWS- प्रत्येक जिले में इग्नू का स्टडी सेंटर खोलने के आदेश जारी

Bhopal Samachar
कार्यालय आयुक्त उच्च शिक्षा मध्य प्रदेश शासन द्वारा सभी जिलों में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय का स्टडी सेंटर खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। बताया गया है कि इसके बारे में यूथ महापंचायत में फैसला लिया गया था और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी शिक्षा सत्र से पढ़ाई शुरू करने की घोषणा की थी। 

मध्य प्रदेश के सभी जिलों में विदेशी भाषाएं सीखने के लिए एडवांस कोर्स

डॉक्टर धीरेंद्र शुक्ला एसडी उच्च शिक्षा मध्य प्रदेश द्वारा जारी पत्र में समस्त शासकीय अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य को लिखा गया है कि, दिनांक 23 मार्च 2023 को आयोजित यूथ महापंचायत में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा क्रमांक C-2122 के अनुसार छात्रों को अलग-अलग भाषायें सीखने हेतु बेसिक एडवांस कोर्स शुरू किये जाएंगे। जिसके परिपालन में प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय अग्रणी महाविद्यालयों में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय का सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को Certificate in German language (CGL) और Certificate in Japanese language (CJL) एवं अन्य पाठ्यक्रमों का अध्ययन अवसर प्रदान किया जा सके। 

अतः उपरोक्त संबंध में आपको एवं संबंधित क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालकों को निर्देशित किया जाता है कि आपके क्षेत्रान्तर्गत आने वाले आने वाले समस्त शासकीय अग्रणी महाविद्यालयों में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के अध्ययन केन्द्र स्थापित करने के लिए इग्नू के साथ आवश्यक कार्यवाही 30 दिवस की समय-सीमा मे पूर्ण करना सुनिश्चित करें तथा उक्त कार्यवाही का पालन प्रतिवेदन क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक के माध्यम से अकादमी शाखा के ई-मेल academy he@mp.gov.in पर प्रेषित करना सुनिश्चित करेंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!