MP karmchari news- पेंशन परिवर्तन महारैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

NEWS ROOM
भोपाल।
अध्यापक शिक्षक संयुक्त मोर्चा के संतोष सोनी ने बताया कि आज पुरानी पेंशन की मांग को लेकर पेंशन परिवर्तन महारैली निकालकर माननीय मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन लेने के लिए कलेक्टर महोदय द्वारा नियुक्त मंडला तहसीलदार कमल सिंहसार को ज्ञापन सौंपा गया।

आज जिले भर के 9 विकास खंडों से सैकड़ों की संख्या में अध्यापक शिक्षक एवं मात्र शक्तियों ने इस भीषण तप्ती गर्मी में अपना हौसला बुलंद करके सरकार को चेतावनी दी है कि हम किसी भी प्रकार से अब बगैर पेंशन लिए रुकने वाले नहीं हैं। हम हर मौसम में अपना अधिकार सरकार से छीनने के लिए तैयार हैं। हमारी मांगे यदि पूरी नहीं होती हैं तो अगस्त माह में सभी शिक्षक साथी शाला का बहिष्कार कर भोपाल में ही परिवार सहित धरना देंगे।

जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि शिक्षकों को जो भी वेतन मिल रहा है वह वेतन परिवार के भरण-पोषण के लिए काफी है किंतु जो पेंशन एनपीएस के माध्यम से सरकार हमें दे रही है वह नाकाफी है। पेंशन का झुनझुना पहनाकर सरकार 1000 से ₹3000 तक मासिक पेंशन एनपीएस के माध्यम से शिक्षक संवर्ग को दे रही है। इससे ज्यादा पैसा तो सरकार बगैर काम करने वाले, नौकरी में नहीं रहने वाले लोगों को योजनाओं के माध्यम से दे रही है। अब सरकार को यह तय करना पड़ेगा की कर्मचारी भी सरकार का एक अंग है।

मोर्चा की संभाग स्तरीय हो रही बैठकों में जबलपुर संभाग की बैठक 2 जुलाई को आयोजित की गई है जिसमें मंडला जिले के सैकड़ों अध्यापक शिक्षक साथी भाग लेंगे।
आंदोलन का आगाज हो चुका है अब अंजाम में पहुंचने की तैयारी को लेकर शिक्षक साथी अपने आप को कुर्बान करने के लिए भी तैयार हैं। आज की रैली में उपस्थित सभी शिक्षकों ने यह शपथ ली कि अगस्त में होने वाले आंदोलन में परिवार सहित भोपाल जाएंगे।

प्रमुख मांगे
अध्यापक शिक्षक संवर्ग को शिक्षक संवर्ग की भांति पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए, सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को ग्रेजुएटी का लाभ दिया जाए, 24 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके कर्मचारियों को द्वितीय क्रमोन्नति का लाभ दिया जाए, गुरुजी संवर्ग को वरिष्ठता का लाभ दिया जाए,
उच्च माध्यमिक शिक्षकों को क्रमोन्नत वेतनमान का लाभ, प्रतिनियुक्ति पर आए अध्यापक शिक्षक संवर्ग को विभाग मे मर्ज किया जाए, अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण शीघ्र हल किए जाएं एवं प्राथमिक शिक्षक में अनुकंपा नियुक्ति हेतु नियमों को सरल किया जाए, प्राथमिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी की जाए, 2006 में नियुक्त हुए अध्यापक शिक्षक संवर्ग की वेतन विसंगति को दूर किया जाए, आदि अन्य मांगों को लेकर जिले के समस्त कर्मचारी एक दिवस अपना धरना प्रदर्शन करेंगे।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!