अतिथि विद्वान और अतिथि शिक्षकों के बारे में शिक्षा मंत्री का महत्वपूर्ण बयान पढ़िए- MP Karmchari NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh Government gest faculty and gest teacher news 

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने दतिया में पत्रकारों से बात करते हुए मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में पढ़ाने वाले अतिथि विद्वान और सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षकों के बारे में महत्वपूर्ण बयान दिया है। 

स्थायीकरण या विशेष परीक्षा पर विचार

श्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि अतिथि विद्वानों और अतिथि शिक्षकों का मामला सरकार की जानकारी में। उच्च स्तर पर इसके बारे में विचार किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि डायरेक्ट नियमित करना संभव नहीं है लेकिन एक सिस्टम बनाया जा रहा है। इस मामले में अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लेंगे। कुल मिलाकर शिक्षा मंत्री ने बताया कि नियमित शिक्षकों की भर्ती में कोटा निर्धारित करने के अलावा अतिथि विद्वानों एवं अतिथि शिक्षकों के स्थायीकरण के लिए कोई पॉलिसी बनाई जा रही है। या फिर शायद अतिथि विद्वानों और अतिथि शिक्षकों के लिए किसी विशेष परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में अतिथि विद्वान और अतिथि शिक्षक लंबे समय से नियमितीकरण की मांग कर रही हैं। सन 2019 में अतिथि विद्वानों के आंदोलन के दौरान ही मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया था। केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसी आंदोलन को माध्यम बनाकर कमलनाथ सरकार के खिलाफ बयान दिए थे।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!