मध्यप्रदेश में सोमवार से आरटीओ बंद, अधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर - MP karmchari news

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश परिवहन राजपत्रित अधिकारी संगठन द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है। यानी सोमवार दिनांक 5 जून 2023 से मध्य प्रदेश के परिवहन कार्यालयों में सारा कामकाज ठप हो जाएगा। संगठन ने जनता से अपील की है कि वह किसी भी काम के लिए ऑफिस नहीं आए, अन्यथा उन्हें आने-जाने की परेशानी होगी। 

श्री जितेंद्र सिंह रघुवंशी अध्यक्ष MP-PRAS द्वारा बताया गया है कि, परिवहन विभाग मध्यप्रदेश के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के संयुक्त संगठनों द्वारा यह निर्णय लिया गया हैं कि कुछ वर्षों से लगातार अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन परिवहन आयुक्त एवं शासन स्तर पर दिए गए एवं अपनी जायज मांगों को पूर्ण करने के लिए शांति पूर्वक एवं सहनशीलता से निरंतर प्रयासरत रहे हैं अनेक आश्वासनों के मिलने के पश्चात भी एक भी मांग शासन स्तर पर नहीं मानी गई है अतः संगठन की प्रमुख मांगे जिन पर विचार नहीं किया गया निम्नवत है-
1) जिला परिवहन कार्यालय अनूपपुर में की गई कार्रवाई को तत्काल वापस लेने संबंधी मांग। 
2) परिवहन विभाग के अधिकारियों की वेतन विसंगति संबंधी मांग। 
3) कैडर रिव्यू संबंधी मांग। 
4) जिला स्तर पर प्रवर्तन अमले संबंधी मांग। 
5) यात्री बस दुर्घटना होने पर आरटीओं को उत्तरदायी न मानने संबंधी मांग। 
6) दूसरे अन्य विभागीय कार्य में आरटीओ को संलग्न न किए जाने संबंधी मांग। 
7) विभाग में कार्यरत लिपिक को परिवहन उप निरीक्षक के पद हेतु विभागीय भर्ती संबंधी मांग।

अतः मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ (मध्य प्रदेश परिवहन (विभागीय) समिति के साथ मध्य प्रदेश परिवहन (राजपत्रित ) अधिकारी संगठन (मध्य प्रदेश) द्वारा दिनांक 5 जून 2023 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इन सभी कारणों से दिनांक 5 जून 2023 से परिवहन कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दे दी गई हैं । जनता /आवेदकों को कार्यालय आकर वापस जाने में असुविधा होगी इस हेतु प्रेस विज्ञप्ति जारी की जाती हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!