MP NEWS- कथा वाचक प्रदीप मिश्रा का भोपाल में श्री शिव महापुराण कथा कार्यक्रम 10 जून से

Bhopal Samachar
भोपाल।
दिनांक 10 जून से 14 जून को भोपाल में पहली बार सुप्रसिद्ध कथावाचक पं. श्री प्रदीप मिश्रा की श्री शिवमहापुराण कथा का भव्य आयोजन होने जा रहा है। यह कार्यक्रम पीपुल्स मॉल के पीछे आयोजित किया गया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने कथा स्थल का निरीक्षण किया।

श्रद्धालुओं की मदद के लिए प्रवेश द्वार पर कंट्रोल रूम

मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने निर्देश दिये है कि कथा स्थल पर प्रवेश द्वार पर कंट्रोल रूम बनाये जायें। सभी श्रद्धालु सुव्यवस्थित रूप से आवागमन कर सकें। उन्होंने कहा कि ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं के लिये पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाये। निरीक्षण के दौरान भोपाल कलेक्टर श्री आशीष सिंह, एसडीएम श्री मनोज वर्मा, ट्रैफिक पुलिस सहित प्रशासकीय अधिकारीगण व स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

कथा स्थल पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये व्यापक व्यवस्था

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि पीपुल्स मॉल के पीछे, करोंद, नरेला विधानसभा में आयोजित होने जा रही तैयारियां जोरो पर है। कथा स्थल पर श्रद्धालुओं के लिये लगभग 55 एकड़ के क्षेत्र में पंडाल लगाया जा रहा है। वहीं कथा स्थल के समीप लगभग 200 एकड़ के क्षेत्र में हजारों वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि कथा को सुनने के लिये लाखों की संख्या में भीड़ पहुंचती है। ऐसे में किसी भी तरह की अव्यवस्था ना हो, इसके लिये कथा स्थल पर पहुंचने के लिये कुल 11 प्रवेश द्वार बनाये गये हैं। वहीं नरेला विधानसभा से आने वाले श्रद्धालुओं के लिये बसों की व्यवस्था भी गई है।

उन्होंने कहा कि आयोजन की समुचित व्यवस्था के लिए जल प्रबंधन समिति, भोजन व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, दर्शन समिति सहित अनेक समितियों के गठन कर प्रमुख पदाधिकारियों के साथ दो हजार से अधिक सदस्य सेवारत रहेंगे।

9 जून को भोपाल में निकलेगी शोभा यात्रा

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि पं श्री मिश्रा दिनांक 9 जून 2023 को भोपाल पहुंचेंगे। इस अवसर पर नरेला विधानसभा अंतर्गत अन्ना नगर से अशोका गार्डन चौराहे तक भव्य शोभा यात्रा निकाली जायेगी। उन्होंने बताया कि शहर के 200 से अधिक सामाजिक संगठनों द्वारा पं. श्री मिश्रा का स्वागत किया जायेगा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!