MP NEWS- 4000 से ज्यादा शिक्षकों को मई महीने का डबल वेतन दे दिया

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh school education department news

सरकारी सिस्टम को चाहे जितना कंप्यूटराइज्ड कर दीजिए। बाबुओं की गलतियां बंद नहीं होंगी। मध्य प्रदेश के विदिशा में 4000 से ज्यादा शिक्षकों को मई महीने का दोगुना वेतन दे दिया गया और जब गलती का पता चला तो सारे शिक्षकों के बैंक खाते होल्ड करा दिए गए। यानी गलती बाबू की और सजा शिक्षकों को। 

पेमेंट का बटन दबाने वाला बाबू अयोग्य

स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत विदिशा में लगभग 7000 कर्मचारी काम करते हैं। इनमें से 4000 से अधिक कर्मचारियों को गुरुवार को वेतन ट्रांसफर किया गया। सभी के पास उनके निर्धारित वेतन से डबल वेतन आ गया। यानी कुर्सी पर बैठे अयोग्य बाबू ने दो बार वेतन भुगतान का आदेश दे दिया। इसके कारण विभाग के खाते से 17 करोड़ रुपए अतिरिक्त चले गए। 

शिक्षकों ने गलती बताई और उन्हीं के खाते होल्ड

पेमेंट करने के बाद भी ट्रेजरी ने अपनी गलती नहीं पकड़ी थी, स्वयं शिक्षकों ने इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलते ही ट्रेजरी ने सभी शिक्षकों के खाते होल्ड करवा दिए। यानी अब शिक्षकों के खातों में पैसे तो हैं परंतु एटीएम से निकलेंगे नहीं। जो पुराने पैसे पड़े हैं, बैंक वाले वह भी नहीं देंगे। जब तक यह मामला सॉल्व नहीं हो जाता। बाबू की गलती की सजा शिक्षकों को भुगतनी होगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!