MP NEWS- दतिया में 5 मौतों के बाद PWD के EE और SDO सस्पेंड लेकिन RTO पर कोई सवाल भी नहीं

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के दतिया जिले में एक हादसे में 5 लोगों की मृत्यु के बाद लोक निर्माण विभाग ने अपने कार्यपालन यंत्री और एसडीओ को सस्पेंड कर दिया है। हाथ से वाले पुल को बनाने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी भी जांच की जद में आ गई है परंतु परिवहन विभाग ने कोई एक्शन नहीं लिया है जबकि मिनी ट्रक में लगभग 50 सवारियां भरी हुई थी। 

ठेकेदार के खिलाफ FIR की तैयारी

उल्लेखनीय है कि निर्माणाधीन पुल के पास बने पुराने रपटे से बिना किसी संकेतक और अन्य सुरक्षा इंतजाम के यातायात डायवर्ट किया जा रहा था। इस लापरवाही के चलते बुधवार को उक्त हादसा हो गया। इस मामले में कलेक्टर संजय कुमार ने भी एक जांच समिति बनाई थी। इसकी रिपोर्ट में निर्माण एजेंसी सहित पीडब्लूडी ब्रिज के अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। इस मामले में निर्माण एजेंसी को भी जिम्मेदार ठहराया गया है। उसके जिम्मेदारों पर एफआइआर दर्ज कराने की प्रशासन ने तैयारी कर ली है। 

कार्यपालन यंत्री ज्ञानवर्धन मिश्रा और एसडीओ डीएस चौहान सस्पेंड 

लापरवाही के आरोप में ग्वालियर संभाग के आयुक्त दीपक सिंह ने लोक निर्माण विभाग (ब्रिज) के कार्यपालन यंत्री ज्ञानवर्धन मिश्रा और अनुविभागीय अधिकारी डीएस चौहान को निलंबित कर दिया है। बता दें इस दुर्घटना में ग्वालियर जिले के ग्राम बिल्हेटी निवासी पांच व्यक्तियों की मौत हो गई थी। इनमें तीन बच्चे भी शामिल थे।

आरटीओ पर कार्रवाई क्यों नहीं

इस मामले में महत्वपूर्ण सवाल यह है कि संबंधित क्षेत्र के परिवहन अधिकारी के खिलाफ अब तक कोई भी कार्रवाई क्यों नहीं हुई। क्या भोपाल की तरह दतिया में भी परिवहन विभाग में करोड़ों की काली कमाई होती है, जिसके चलते अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपना निर्धारित शासकीय कर्तव्य निभाने का समय नहीं मिलता। 

थानेदार का चालान कौन काटेगा 

हेलमेट और ड्राइविंग लाइसेंस के लिए सड़क पर छावनी बनाकर दो पहिया वाहन चालकों की धरपकड़ करने वाले पुलिस थानों के पूरे के पूरे स्टाफ को माल वाहन में भरे हुए यात्री दिखाई क्यों नहीं दिए। मिनी ट्रक में न केवल यात्री सवार थे बल्कि ओवरलोड भी थे। लगभग 50 लोग जानवरों की तरह भरे हुए थे। गलती तो थानेदार की भी है। यदि उन्होंने हेलमेट की तरह मिनी ट्रक को भी पकड़ लिया होता और यात्रियों को ट्रक से नीचे उतार दिया होता, तो शायद यह हादसा नहीं होता। बिना हेलमेट वालों के चालान सब काटते हैं लेकिन लापरवाह थानेदारों के चलन कौन काटेगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!