कर्मचारियों की समूह बीमा राशि कटौती में विसंगति, चिकित्सा बीमा योजना को तरसे - MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh employees news

जबलपुर। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि सातवा वेतनमान कर्मचारियों को वर्ष 2016 से प्रदाय कर दिया गया है परंतु आज भी कर्मचारियों का बीमा कटौती की राशि 200.00 रू. छटवें वेतनमान वर्ष 2006 के वेतनमान के अनुरूप काटी जा रही है, जिससे कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति में और मृत्यु हो जाने पर परिवार को अत्यंत आर्थिक हानि का सामना करना पड रहा है।

कर्मचारियों को आयुष्मान योजना का लाभ ही प्रदान कर दें

इसीप्रकार चिकित्सा बीमा योजना का क्रियान्वयन आज दिनांक तक कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने हेतु नहीं किया गया है, जबकि इस संबंध में पूर्व में आदेश जारी किये गये थे कि कर्मचारियों को चिकित्सा बीमा योजना का लाभ प्रदान किया जाना है जिसके लिए साफ्टवेयर आईएफएमआईएस में समस्त जानकारी विभागों द्वारा पूर्ण कर अपडेट कर दी गई हैं, परंतु आज दिनांक तक भी कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है, कर्मचारियों को गंभीर बीमारी में स्वयं के व्यय से इलाज कराना पडता है, जिससे धन के अभाव में इलाज न करा पाने के कारण उसकी अकाल मृत्यु तक हो जाती है, जिससे परिवार को अत्यंत परेशानियों का सामना करना पडता है। शासन द्वारा अपने प्रदेश के कर्मचारियों को आयुष्मान योजना का लाभ प्रदान कर रही है, परंतु कर्मचारियों को आयुष्मान योजना का लाभ और न ही किसी अन्य योजना का लाभ प्रदान किया जा रहा है। शासन चिकित्सा बीमा योजना लागू होने तक प्रदेश के कर्मचारियों को आयुष्मान योजना का लाभ ही प्रदान कर दे, जिससे गंभीर बीमार शासकीय कर्मचारियों का इलाज हो सके और उनके परिवार को आर्थिक और मानसिक परेशानी का सामना न करना पडे ।

संघ के योगेन्द्र दुबे, अर्वेन्द्र राजपूत, अवधेश तिवारी, अटल उपाध्याय, मनोज खन्ना, वीरेंद्र तिवारी आलोक अग्निहोत्री, ब्रजेश मिश्रा, दुर्गेश पाण्डे, वीरेन्द्र चंदेल, एस.पी. बाथरे, अशोक मेहरा, नवीन यादव, अंकित चौरसिया, शैलेन्द्र दुबे, सी एन शुक्ला, चूरामन गूजर, सतीश देशमुख, योगेश कपूर, पंकज जायसवाल, तुषरेन्द्र सिंह, नीरज कौरव, जवाहर लोधी, हेमन्त गौतम, अमित गौतम, रामकृष्ण तिवारी, संदीप चौबे, रितुराज गुप्ता, निशांक तिवारी, अमित तिवारी, सुशील गर्ग, रामबिहारी पटेल, रमेश काम्बले आदि ने माननीय मुख्यमंत्री जी से ई मेल कर मांग की है कि है कि राज्य शासन के कर्मचारियों को भी आयुष्मान योजना का लाभ दिया जाये, समूह बीमा योजना और चिकित्सी बीमा योजना लागू की जाये, जिससे कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधा का लाभ मिल सके। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!